सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) |Best& Creative post 20021

हेलो दोस्तों कैसे हो आप सब लोग आज हम आपको बताएंगे कि यदि आपको रात को सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) लेकर तो यह शुभ माना जाता है या अशुभ। सपने में काला सांप देखना शुभ माना जाता है। दोस्तों अक्सर सुनने में आता है कि आज उसके सपने में काला सांप आया ।आज उसके सपने में काला सांप आया। तो हम यहां सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) के बारे में सब कुछ बताएंगे।

Table of Contents

सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna)

आए दिन इस तरह की बातें सुनने को मिलती है। तो आज हम आपको बताएंगे कि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) शुभ माना जाता है या नहीं।क्योंकि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) तो बहुत तो को दिखता है। लेकिन इस प्रकार की घटना होने के बाद यह शुभ होता है, या नहीं। इसकी जानकारी देने वाला कोई नहीं होता।

सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna)

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति रात को सोने के बाद सपना देखता है तो उसका कुछ ना कुछ अर्थ तो जरूर होता है। क्योंकि सपना बिना किसी वजह के नहीं आता।स्वप्न शास्त्र और स्वप्न शास्त्र के जानकारों और विद्वानों की माने तो उनका कहना यह है कि स्वप्न भविष्य के आईने की तरह कार्य करता है। क्योंकि सपना हमें भविष्य में घटित होने वाली घटनाओं के प्रति सजग करने का नजरिया देता है।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) बहुत ही शुभ होता है। मनुष्य रात को सोने के बाद नींद में सपने में अजीबोगरीब तरह के सपने देखता है। जिनमें से एक सपना यह भी होता है, कि कभी-कभी उसे सपने में काला सांप दिखता है। मनुष्य सोते समय कई तरह के अजीबो-गरीब सपने देखता है।

Read Also : सपने में केला देखना (Sapne me kela dekhna) |Best & Creative post 2021

कभी सपना भविष्य में आने वाली कुछ अच्छी और बुरी घटनाओं के लिए अवगत भी करा देता है। यदि आप सोते हुए सपने में सांप लेते हैं। तो यह सपना आपके लिए दो तरह के परिणाम सिद्ध कर सकता है। क्योंकि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) शुभ भी होता है और अशुभ भी होता है।

यह दोनों प्रकार के परिणाम देते हैं और इस पर निर्भर करता है, कि आपने सांप को किस स्थिति में देखा या क्या करते हुए देखा। तो अब हम आपको यहां सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) की फायदे और नुकसान दोनों बताएंगे।

सपने में सांप दिखने के फायदे-

1) स्वप्न शास्त्र के अनुसार, यदि आपको पूनम के दिन सपने में काला साफ दिखाई दें, तो वह बहुत ही शुभ माना जाता है। क्योंकि कि ऐसे व्यक्ति के जीवन से बुरे दिन हट जाते हैं।

2) ऐसा भी माना जाता है कि यदि सपने में सांप दिखे तो उस व्यक्ति के जीवन में पॉजिटिव ऊर्जा का विकास होता है। नए-नए कारोबार खुलते हैं। और उनमें बढ़ोतरी होती हैं तथा घर वालों का भी अच्छा साथ और सहयोग बना रहता है।

3) यह भी कहा जाता है, कि यदि कोई व्यक्ति सपने में सांप देखे तो उसके मन में यात्रा करने के विचार अपने आप ही उत्पन्न हो जाते हैं। कहने का मतलब यही है कि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) सही मायने में शुभ होता है।

Sapne me saap dekhna

4) यह भी कहा जाता है कि यदि आपको सपने में लंबा काला सांप दिखे तो वह भी आपके लिए बहुत ही शुभ होता है यदि ऐसा होता है तो आपके लिए शिक्षा के नए नए अवसर खुलते जाते हैं।और अपने सहभागियों का भी बराबर सहयोग मिलता रहता है।

5) यह भी कहा जाता है कि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) वाले व्यक्ति की गरीबी खत्म होने लगती है। और वह धीरे-धीरे अमीर वर्गों की श्रेणी में आने लगता है खासकर तुला, कन्या, कुंभ, मेष, मिथुन और सिंह आदि राशियों के लोग यदि सपने में सांप देखते हैं, तो वे बड़े भाग्यशाली होते हैं।

कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज के अनुसार

भागवत कथा के वाचक तथा आध्यात्मिक गुरु देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज ने हाल ही में अपनी कथा में इस बात का जिक्र किया है कि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) शुभ होता है या अशुभ होता है। (चाहे वह किसी भी स्थिति में देखा जाए) और यह भी बताया, कि उसके क्या क्या परिणाम हो सकते हैं।

भागवत कथावाचक तथा आध्यात्मिक गुरु देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज ने बताया हैं, कि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) से क्या क्या परिणाम होते हैं? ठाकुर जी महाराज ने बताया है, कि सपने में अगर काला सांप दिखे, तो उसका मतलब यह होता है, कि जल्द ही आपका मान सम्मान बढ़ने वाला है। और आपको धन की भी प्राप्ति होने वाली है।

इसके बाद आप जो भी कार्य करेंगे वह काम सम्माननीय और आप सामाजिक तथा पारिवारिक स्तर पर सम्मान के भागीदार बन जाओगे। क्योंकि सपने में काले सांप को देखना इतना शुभ होता है। जो कार्य आप करेंगे वो सम्मानीय हो जाएगा।

लेकिन वहीं दूसरी ओर यदि आप सपने में सांप को अपने पीछे दौड़ता देखते हैं, या क्रोधित देखते हैं, या फिर फुंखार मारता दिखते हैं ,या किसी और रंग का सांप देखते हैं ,तो वह आपके लिए शुभ नहीं होता है उस सपने के बाद आपके जीवन में कठिनाइयां आ सकती है।

Read Also : सपने में पूजा करते हुए देखना (Sapne me puja karte huwe dekhna) | Best & Creative post 2021

देवकीनंदन जी महाराज कहते हैं कि दुनिया में सभी लोगों को सपने आते हैं।और भी सपने में कुछ अजीब अजीब सी चीजें देखते हैं। जैसे किसी को काला सांप दिखता है। किसी को कूछ कर देखता है।इस प्रकार यदि आप सपने में कुछ भी देख रहे हो तो प्रत्येक चीज का शास्त्रों के अनुसार कुछ अलग ही मतलब होता है।और इनमें से कुछ शास्त्र ऐसे होते हैं।

जो सपने की जानकारी के अनुसार अपने भविष्य के बहुत से राज खुल सकते हैं। तथा सच्चाई से अवगत करा सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार हर प्रकार के सपने का अपना अलग-अलग अर्थ होता है। जो कि सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) वाले पर निर्भर करता है। और इस पर भी निर्भर करता है, कि उसने सपने में क्या देखा। राजनाथ ने इस लेख में आपको यही बताने वाले हैं काले सांप को सपने में देखने से क्या-क्या होता है?

सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखना (sapne me saap or neele ki ladai dekhna)

स्वप्न शास्त्र जानकारों तथा विद्वानों के अनुसार सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) शुभ होता है। लेकिन यदि कोई सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देख ले। तो उसके लिए यह सपना शुभ नहीं हो सकता।

स्वप्न शास्त्र के अनुसार तथा विद्वानों के मत अनुसार यदि कोई सपने में सांप और नेवले की लड़ाई को देख लेता है, तो उसके जीवन में जल्द ही समस्याओं और कठिनाइयों का पहाड़ टूटने वाला होता है।

कहने का मतलब यह है, कि यदि आप अपने सपने में सांप और नेवले की लड़ाई को देख लेते हैं। तो आने वाले समय में आपको किसी ना किसी वजह से कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। क्योंकि सपने में सांप और नेवले की लड़ाई देखना, इसी बात की ओर संकेत करता है।

सपने में सफेद या सुनहरे रंग का सांप देखना (sapne mein safed ya sunhre rang ka saap dekhna)

वहीं, अब हम बात करेंगे,कि सपने में सफेद या सुनहरे रंग का सांप देखना अच्छा होता है, या बुरा। तो इस पर विचार करके पता चलता है, कि सपने में यदि सुनहरा या सफेद रंग का सामने दिया जाए, तो यह आपके लिए बिल्कुल भी शुभ नहीं होता है

Sapne me saap dekhna

क्योंकि यदि इस तरह का सपना देख लिया जाता है। तो जल्द ही आपके जीवन में कठिनाइयों और समस्याओं का बादल छाने वाला है। और आपके जीवन की नैया भंवर में फंसने वाली है। कहने का तात्पर्य है, कि यदि आप इस तरह का सपना देख लेते हैं। तो आपके जीवन में कठिनाइयों और समस्याओं का भंवर आने वाला है। तो पहले से ही सावधान हो जाना चाहिए।

सपने में काले सांप का काटना शुभ या अशुभ (sapne me kala saap katna)

दोस्तों सपने में काले सांप का काटना या सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) एक बुरा सपना माना जाता है। यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देख लेता है, तो उसको जल्द ही बहुत बड़ा शारीरिक कष्ट होने वाला है।या फिर शारीरिक पीड़ा से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

उनके अलावा उसके किसी दोस्त को दुश्मनों से हानि भी हो सकती हैं। इनके अलावा यदि आपका कोर्ट में कोई केस चल रहा हो , तो उसके बुरे परिणाम भी आ सकते हैं। इसलिए दोस्तों ऐसा सपना देखने पर किसी से लड़ाई झगड़ा ना करें। और शांति बनाकर घर में बैठे रहे।

सपने में सांप का पीछा करना शुभ या अशुभ (sapne me kala saap piche padna)

दोस्तों यदि आप सपने में सांप को अपना पीछा करते हुए देखते हैं तो उसका अर्थ भी बुरा होता है। क्योंकि सपना शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति ऐसा सपना देखता है। तो इसका अर्थ यह है, कि वह किसी ऐसी बात से भाग रहा है ।जिसे किसी को बताना नहीं चाहता। या वह किसी से डर रहा है वह डर के मारे बताना ही नहीं चाहता।

सपने में लंबा काला सांप देखना शुभ या अशुभ (sapne me lamba saap dekhna)

दोस्तों यदि किसी के सपने में लंबा काला सांप दिखता है। तो यह एक अशुभ घटना का संकेत है। क्योंकि यदि किसी को ऐसा सपना आता है। तो इसका अर्थ यह है, कि उसकी यौन इच्छा बहुत ज्यादा है तो कृपा करके यदि ऐसा सपना आता है तो यदि आप शादीशुदा है, तो भी अपने आप पर संयम रखें।

यदि आप किसी के प्रेमी हैं तो खास करके ध्यान रखें। क्योंकि ऐसा सपना देख कर भी संयम ना रखने से अच्छे भले जीवन में संकटों का पहाड़ टूट सकता है। ‌ और यदि स्त्री की बात करें, तो यदि ऐसा सपना कोई स्त्री भी देखती हैं,तो उसका मतलब भी यही होता है।

सपने में काले सांप को मारना शुभ या अशुभ (sapne me kale saap ko marna)

यदि किसी व्यक्ति को ऐसा सपना आता है, कि वह सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) या सपने में सांप को मार रहा है। तो यदि ऐसा किसी व्यक्ति के साथ होता है तो उसका अर्थ यह होता है, कि वह सपना उसके लिए शुभ है। क्योंकि ऐसा सपना देखने वाले व्यक्ति को अपने शत्रुओं पर जल्द ही विजय प्राप्त होती हैं।यदि आपने भी इस तरह का सपना देखा है।

तो आप अपने इष्ट देवता से प्रार्थना कीजिए, कि आपकी मनोकामना जल्द से जल्द पूरी करें। देवता भी इस मनोकामना को जल्द से जल्द पूरी करने का प्रयास करते हैं।अतः सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) बहुत ही शुभ होता है।

सपने में काला सांप पकड़ना देखना (sapne me kala saap ko pakadna)

दोस्तों यह सपना एक बेहद अच्छा व सकारात्मक सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में काले सांप को पकड़ता है तो उसके आने वाले समय में उसका मान सम्मान बढ़ेगा उसका समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी उसे अचानक से धन लाभ भी हो सकता है

Sapne me saap dekhna

अगर वह व्यापार करता है और व्यापार में मंदी चल रही है तो वह मंदी जल्द ही खत्म हो जाएगी और उसे लाभ होगा और अगर वह नौकरी करता है तो उसके कार्य क्षेत्र में उसकी उन्नति होगी प्रमोशन भी हो सकता है और दोस्तों यह सपना देखने वाले व्यक्ति के जीवन में उसकी परेशानियों का अंत होता है और उसका आने वाला समय सुखमय होता है।

सपने में काले सांप को पकड़ना (sapne me kale saap ko pakadna)


यह सपना एक अच्छा सपना माना गया है और दोस्तों अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना इस है बताता है उनके लिए भी यह सपना एक समान माना गया है

तो दोस्तों आपको मेरी दी हुई जानकरी कैसी लगी कमेंट करके जरूर बताएं और इसे अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें जिससे वह भी इस सपने के बारे में जान सकें और इसका पूरा फल प्राप्त कर सकें ।

सपने में काला सांप का जोड़ा देखना शुभ या अशुभ (sapne me kale saap ka joda dekhna)

यदि किसी व्यक्ति को सपने में काला सांप का जोड़ा दिखता है तो उसका अर्थ यह है कि उसके जीवन में जल्द ही अच्छे दिन आने वाले हैं क्योंकि इस तरह का सपना देखना बहुत ही शुभ माना जाता है और यदि वह कोई नौकरी कर रहा है तो उसको जल्द से जल्द प्रमोशन मिलने वाला है।

2 thoughts on “सपने में काला सांप देखना (Sapne me saap dekhna) |Best& Creative post 20021”

Leave a Comment