सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna)| Best & Creative post 2021

नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna) या मुद्दों से जुड़ी कुछ बातें जो हमारे लिए शुभ होती है या अशुभ होती है। और इसका संकेत हमारे लिए किस प्रकार से होता है। हम जब भी अपने सपनों में किसी मुर्दे या लाश को देखते हैं। तो हमें बहुत चिंता सी लग जाती हैं। और हम सोचते है। की यह किसकी लाश हैं‌। तो यह सब बातें हमारे लिए किस प्रकार के मायने रखती हैं।

सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna) अशुभ होता है। उन सब को हम अपने इस लेख में आपको बताएंगे। और आपको इससे अवगत भी कराएंगे। या आपके लिए किस प्रकार से यह संकेत देते हैं। हम अपने इस लेख में बात करेगें कि सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna),।

सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna)

सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna)

अगर दोस्तों हम बात करेगी सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna) तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत हैं। हम मानते हैं कि जैसे हम कहीं से गुजर रहे हैं और हम देखते हैं, कि किसी मुर्दे को ले जा रहे हैं। या किसी हादसे से किसी की मौत हो जाती हैं ।

और हम देखते हैं, कि वहां पर उसकी लाश पड़ी हुई है। तो यह सपना हमारे लिए बहुत ही अच्छा संख्या देता है। और इसका संकेत यह है, कि हमें आने वाले दिनों में बहुत ही लाभ होने वाला हैं। और भगवान की हम पर असीम कृपा होने वाली हैं। इसे हमें धन और संपत्ति दोनों में लाभ होगा मुर्दा या रात का सपना बहुत ही कम लोगों को आते हैं यह सपना जिन लोगों को आता है। उनके भाग्य खुल जाते हैं।

और उन पर भगवान की असीम कृपा बनी रहती हैं। अगर आपने अपने सपने में किसी मुर्दे को बंदा भी दिया है। तो यह भी आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका संकेत क्या होता है, कि आपको आने वाले दिनों में बहुत ही सफलता मिलने वाली हैं। इससे आप और आपका परिवार बहुत ही खुश रहेगा। अगर आपने अपने सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna) या मुर्दा देखा है तो यह आपके लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है।

सपने में शव यात्रा देखना (Sapne me shav yatra dekhna)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में किसी की शव यात्रा को देखा तो यह भी आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। अगर हम मान लेते हैं ,कि आप कहीं जा रहे हैं। और आप सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna) देखते हैं। कि किसी की शव यात्रा निकल रही है। और आप उसमें सम्मिलित हो जाते हैं।

Sapne me Lash Dekhna

आप अपने सपने में उस इंसान का चेहरा नहीं देख पाते हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इससे आपको चिंता होने की कोई जरूरत नहीं है। और आप ऐसा भी मत सोचिए। की यह लाश आपके परिवार वालों की तो नही है। या सरल भाषा मे कहे तो आपके परिवार में किसी की भी मृत्यु नहीं होगी।

Read Also : सपने में भूत देखना (Sapne me bhoot dekhna) |Best & Creative post 2021

बल्कि यह तो आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है, कि आपको आने वाले दिनों में बिना मेहनत किए हैं। धन मिलने वाला है। या सरल भाषा में कहें तो आपको अप्रत्यक्ष रूप से धन मिलने वाला है। जिसका आपको कोई आभार भी नहीं होगा। और आपको बहुत ही धन मिल जाएगा।

सपने में मुर्दा जिंदा होना (Sapne me murda jinda hona)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में किसी मुर्दे को देखा, कि उसकी शव यात्रा निकाल रहे हैं। और आप भी उसमें शामिल होते हैं। और आप वहां जाकर देखते हैं। कि उसे बहुत सारी लकड़ियों पर सुला रखा है। और उसे जलाने की तैयारी कर रहे हैं। और जैसे ही उसे जलाते हैं। तो वह उठकर चलने लगता है। तो यह सपना बहुत ही डरावना है।

लेकिन यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। जिससे आपको बहुत ही लाभ मिलेगा। और आपको इससे चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि यह सपना अगर आपने देखा है। तो आपके लिए बहुत ही अच्छी बात है। ऐसे सपने बहुत ही कम लोगों को देखने को मिलते हैं।

ऐसे सपने कुछ कुछ लोगों को ही देखने को मिलते हैं। यह सपना अगर आपने देखा है। तो आप बहुत ही सौभाग्य वाले हो जो आपने ऐसा सपना देखा है तो आपके लिए बहुत ही अच्छी बात है।

सपने में जलती हुई लाश देखना (Sapne me jalti hui lash dekhna)

अगर आपने अपने सपने में जलती हुई लाश को देखा है, तो यह आपके लिए अशुभ माना जाता है। इसका इसारा यह होता है, कि आने वाले कुछ दिनों में आपके परिवार मै या आपके आसपास में किसी की मृत्यु हो सकती हैं।

जिससे आपको बहुत दुख पहुंच सकता हैं। जलती हुई लाश देखने का मतलब ही यही होता है, कि आने वाले दिनों में आप हकीकत में लाश को जलाओगे। यह मृत्यु आपके परिवार में भी हो सकती है। अगर इस सपने से आपको बचना है। तो आप एक काम कर सकते हैं।

Sapne me Lash Dekhna

जिससे आपको सपने के अशुभ संकेत से छुटकारा पा सकते हो। अगर आपको छुटकारा पाना है। तो आप एक दीपक रोज शाम को अपने कुलदेवता के लिए जलाए। जिससे आपको इस दुष्प्रभाव से छुटकारा मिल सके। और आप अपना जीवन खुशी से यापन करे।

सपने में दाह संस्कार देखना (Sapne me daah sanskar dekhna)

अगर आपने अपने सपने में किसी मुर्दे का दाह संस्कार देखा है। तो यह आपके लिए बहुत ही अशुभ माना जाता है। पुराने लोग मानते हैं। कि किसी मुर्दे का दाह संस्कार देखना हमारे लिए अच्छा होता है। क्योंकि ऐसा माना जाता है, कि दाह संस्कार को देखने का मतलब आपकी उम्र बढ़ने वाली है।

जबकि स्वप्न शास्त्र के अनुसार ऐसा सपना देखना आपके लिए कभी भी शुभ नहीं हो सकता है। इसका संकेत यह होता है, कि आपको आने वाले दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। और आप जो भी काम शुरू करना चाहते हैं। या पहले से कर रहे हैं। उसमें भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

और हमारे काम में किसी भी प्रकार से रुकावट भी पैदा हो सकती है। और हमारा बिज़नेस भी खत्म हो सकता है। अगर आपने ऐसा सपना देखा है, तो आप इसका पूर्णता ध्यान रखें और इससे बचने का उपाय देखें।

सपने में लाश के साथ भोजन करते देखना (Sapne me lash ke sath bhojan karte dekhna)

अगर आपने अपने सपने में यह देखा, कि आपके आंगन में किसी की मृत्यु हो गई हैं। और आप बहुत सारे ब्राह्मणों को भोजन करा रहे हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। और इसका संकेत भी बहुत ही शुभ होता है।

Read Also : सपने में बिल्ली देखना (Sapne me billi dekhna) |Best & Creative post 2021

इसका मतलब यह होता है कि आपको अभी बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। जो अब खत्म होने वाला है। और आपके अच्छे दिन आने वाले हैं। जिससे आपको बहुत ही लाभ होगा। और इसका आपका बहुत ही अच्छा प्रभाव रहेगा। जिससे आप कोई भी नया काम भी शुरू कर सकते हैं।

और आपको उसमें सफलता भी पूरी तरह से मिलेगी। अगर आपने यह सपना देखा है। तो आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। जिससे आप अपना बिजनेस या काम अच्छी तरह से शुरू कर सकते हैं।

सपने में मुर्दे को नहलाते देखना (Sapne me murde ko Nahlate dekhna)

अगर आपने अपने सपने में ऐसा देखा है, कि आपके घर में किसी की मृत्यु हो गई है। और उसे श्मशान में जलाने के लिए ले जा रहे हैं। या उसे तैयार कर रहे हैं। तो किसी भी इंसान की जब मृत्यु हो जाती है। तो उसे पहले नहलाया जाता हैं। और उसे तैयार करते हैं।

अगर आपने ऐसा सपना देखा है, तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका संकेत यह होता है, कि आपको आने वाले दिनों में बहुत धन का लाभ होने वाला है। और आपको अभी जितना धन मिल रहा है। उसमे भी वृद्धि होने वाली हैं। इससे आपका नाम और आपकी संपत्ति बढ़ेगी इससेे अप बहुत ही खुश रहोगे।

सपने में अपने आप को आत्महत्या करते हुए देखना (Sapne me apne aap ko aatmhatya karte huwe dekhna)

अगर आपने अपने सपने में यह देखा, कि आप आधी रात को गहरी नींद में सो रहे हैं। और आपको ऐसा सपना आता है, कि आप किसी कुवे मै कूदकर या रस्सी से फांसी लगाकर या किसी भी प्रकार से आप आत्महत्या कर रहे हैं। तो यह सपना आपको बहुत ही डरावना लगेगा। लेकिन यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है।

इसका मतलब यह होता है, कि आपको आने वाले दिनों में आपके सच्चे और ईमानदार दोस्त मिलने वाले हैं। जो आपका जीवन भर साथ देंगे। और आपको हमेशा सचाई का रास्ता दिखाएंगे। अगर आप ऐसा सपना देखते हैं। तो आपके लिए बहुत ही अच्छी बात है।

हमारे द्वारा लिखे गए इस लेख को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

1 thought on “सपने में लाश देखना (Sapne me Lash Dekhna)| Best & Creative post 2021”

Leave a Comment