सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) |Best & Creative post 2021

नमस्कार दोस्तों आज हम सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna), नदी में तैरना, नदी में नहाना, नदी में डूबना, नदी का किनारा देखना तथा सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) इन सब पर बात करेंगे, कि इस प्रकार के सपने हमारे लिए शुभ संकेत देते हैं। या अशुभ संकेत देते हैं। अगर आपने इस प्रकार के सपने से जुड़े हुए सपने देखें है। तो यह आपके लिए किस प्रकार का संकेत देते हैं।

सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna)

सपने में नदी देखना, नदी में तैरना, नदी में नहाना, नदी में डूबना, नदी का किनारा

इन सब पर हम बात करेंगे हम यह पूरा लेख स्वप्न शास्त्र के अनुसार लिखते हैं। इसमें हर एक बात लिखी गई सत्य है। मैं आपको सापने में नदी से जुड़ी सारी बाते बताऊंगा। जैसे सपने में नदी देखना, नदी में तैरना, नदी में नहाना, नदी में डूबना, नदी का किनारा, सपने में नाव की सवारी करना देखना,सपने में पैदल नदी को पार करते हुए देखना आदि।

सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) या सपने में किसी नदी का पानी देखा है। या आपने अपने सपने में किसी नदी को देखा है। तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ माना जाता है। इसका संकेत यह होता है, कि आपको आने वाले दिनों में सफलता मिलने वाली हैं। और आप जहां भी नौकरी कर रहे हैं।

या आप कुछ भी काम कर रहे हैं। तो आपको वहां पर बहुत सारे अनजान लोगों से मित्रता बड़ेगी। ओर आपकी वे मित्र बहुत मदद करेंगी। जिससे आपका काम बहुत ही सरल हो जाएगा। और आपको सफलता भी मिल जायेगी। यदि आप ने सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) यह सपना देखा है।

सपने में नदी में तैरना देखना (Sapne me nadi me tairna dekhna)

अगर आपने अपने सपने में यह देखा है कि बहुत बड़ी नदी या तालाब है। जिसमें आप नाह रहे हैं। और तैर रहे हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इसका संकेत यह होता है, कि आपको कुछ दिनों से बहुत ही परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जो आपके लिए अब खत्म होने वाली है।

Sapne me nadi dekhna

आप एक अच्छे से जीवनयापन करने वाले हैं। और आपको बहुत ही बड़ी उपलब्धि मिलने वाले हैं। जो आपकी नौकरी या बिजनेस से जुड़ी हो सकती है। और आपको जो भी परेशानी आ रही थी। वह भी खत्म होने वाली है। और आपको एक नए राह का सपना भी माना जाता है। अगर आपने यह सपना देखा है, कि सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छी बात है।

Read Also : सपने में अमरूद देखना (Sapne me amrud dekhna) |Best & Creative post 2021

सपने में नदी में नहाना देखना (Sapne me nadi me nahana dekhna)

अगर आपने अपने सपने में आपको किसी नदी में नहाते हुए देखा है। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। इसका संकेत यह होता है, कि आपको आने वाले दिनों में बहुत बड़ी सफलता मिलने वाली है। जिससे आपको और आपके परिवार को बहुत ही खुशी मिलेगी। और आप अपने जीवन में सफल भी हो जाओगे यह सफलता आपको बहुत ही धन और आपका नाम भी रोशन करेगी।

अगर आपने अपने सपने में किसी नदी में साफ पानी को भी देखा है। या सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) तो यह भी आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। उसका संकेत यह होता है, कि आपका चरित्र एकदम से साफ है। और आप एक दिन बहुत ही बड़ा काम करोगी।

सपने में नदी में डूबना देखना (Sapne me nadi me dubna dekhna)

अगर आपने अपने सपने में किसी नदी में आपको डूबते हुए देखा है। तो इसका मतलब यह होता है, कि आप अपने उद्देश्य से भटक गए हैं। और आप किसी मुसीबत में फंस गए हैं। जिससे आप बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। तो इस सपने का संकेत यही होता है, कि आप उस मुसीबत से जल्दी से जल्दी बाहर निकले।

और आप अपने उद्देश्य को पकड़े। जिससे आप जो करना चाहते हैं। वह हो जाएगा और आप अपना जीवन अच्छे से यापन कर सकोगे। अगर आप उस मुसीबत से बाहर नहीं निकल पाओगे। तो आपके लिए यह बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है। जिससे आपका परिवार भी आप से अलग हो सकता है।

आप अकेले पड़ सकते हैं। जिससे आपके मित्र और आपके सारे रिश्तेदार भी छूट सकते हैं। इसलिए अगर आपने ऐसा सपना देखा है। तो आप अपनी मुसीबत से भागे नहीं। बल्कि उससे बाहर निकलने का रास्ता दूंढे ओर अपने परिवार वालों का और आप अपना नाम रोशन करें।

सपने में नदी के किनारे बैठना देखना (Sapne me nadi ke kinare bethna dekhna)

अगर दोस्तों आप अपने सपने में किसी नदी के किनारे बैठे हैं। और आप देख रहे हैं नदी का पानी बह रहा है। और वहां पर एक सन्नाटा सा छाया हुआ है। जो आपको बहुत ही अच्छा लग रहा है। तो यहां आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि ऐसे सपने बहुत ही कम लोगों को आते हैं।

Sapne me nadi dekhna

अगर ऐसा सपना आपको आया है, तो आप बहुत ही भाग्यशाली हैं। जो आप ऐसा सपना देखते हैं। ऐसा माना जाता है, कि ऐसा सपना आने वाले के भविष्य में कुछ खास लिखा होता है। जो अपना और अपने देश का नाम रोशन करता है। सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) यह सपना आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

Read Also : सपने में भैंस देखना (Sapne me bhains dekhna) |Best & Creative post 2021

सपने में पैदल नदी को पार करते हुए देखना (Sapne me pedal nadi ki par karte huwe dekhna)

अगर आपने अपने सपने में किसी नदी को आप बिना किसी नाव या बिना किसी स्टूमल के आप पार कर रहे हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ माना जा सकता है। अगर आप किसी नाव से नदी को पार करते हैं। तो आप बहुत ही सुरक्षित पार करते हैं। और आपको किसी प्रकार का डर भी नहीं लगता है।

और आप आसानी से नदी को पार कर लेते हैं। जब हम बात करें कि आप पेदल जा रहे हैं। और फीर नदी को पार कर रहे हैं। जिसमें आप बहुत सारे बड़े-बड़े पत्थर देख रहे हैं। जिन पर आप पैर देकर निकल रहे हैं। और पानी का बहाव भी बहुत ही कम है। तो यह सपना आपके लिए यह संकेत देता है। आपको आने वाले दिनों में कुछ कठनाइयों का सामना करना पड़ सकता हैं। जिनसे आप को लड़ना होगा। और

अगर आप उसी रास्ते पर चलते रहोगे तो आपको अपनी मंजिल जरूर मिलेगी अगर आपने ऐसा सपना देखा है। तो आप उससे भागे नही बल्कि उसका डटकर सामना करे। और आप अपने जीवन के उद्देश्य को सफल करने की कोशिश करेगे। तो सफलता आपको किसी भी हाल में मिलेगी।

Sapne me nadi dekhna

सपने में नाव की सवारी करना देखना (Sapne me naw ki sawari karna dekhna)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में यह देखा कि एक बड़ी सी नदी है। जिसे आप एक नाव की सहायता से पार कर रहे हैं। और उसमे आप और आपके साथी बैठे हैं। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है, कि आप अपने उद्देश्य प्रति ध्यान दे रहे हो। और आप अपना काम अच्छे से कर रहे हो।

आप अपने काम में सफलता प्राप्त करोगे ईसका इशारा ही यही बताता है, कि आप अपने उद्देश्य से दूर नही जा रहे बल्कि अपने उद्देश्य को पाने की कोशिश कर रहे हो। जिससे आपको एक दिन आपका जो भी सपना है। वह पूरा हो जाएगा। और आप हमेशा खुश रहेंगे।

अगर हम बात करे की सपने में किस नाव में आप बैठे हैं। और अचानक से हवा और तूफान चलने लगे हैं। तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत नहीं माना जा सकता है। इसका मतलब यह होता है, कि आप अपने जीवन में मुसीबतों से भाग रहे हैं। और उनका सामना नहीं कर रहे हैं। जिससे आपके ऊपर और भी कठनाइयों का भार बड़ सकता हैं। जिससे आप किसी बहुत बड़ी मुसीबत मैं पढ़ सकते हैं।

अगर आप उन मुसीबतों का सामना करोगे। तो आप अपने जीवन के लक्ष्य को पाने में सफलता प्राप्त कर सकते हो। अगर आपने यह सपना देखा है। तो आप इसका ध्यान रखें और अपने लक्ष्य को पाने की कोशिश करें। तो अब हम अपने इस लेख को खत्म करते हैं,कि सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) शुभ होता है या अशुभ।

2 thoughts on “सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) |Best & Creative post 2021”

Leave a Comment