सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna)|5 Best thoughts about it

नमस्कार दोस्तों आप सभी का हमारे इस वेबसाइट hihindi.in स्वागत है। आज हम अपने इस लेख में बात करेंगे कि सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) हमारे लिए शुभ होता है या अशुभ होता है। और मछली से जुड़े और भी कुछ बातें हम अपने इस लेख में करेंगे जिससे आप जान सके कि आपके लिए यह सही है या गलत है।और यह सारी बातें हम स्वप्न बुक के अनुसार लिखते हैं। जिसमें इनका वर्णन किया गया है

अगर आप सपने में या सपने पर विश्वास रखते हैं तो आप इस बुक को भी पढ़ सकते हैं। जिससे आप हर एक बात समझ सकते हो चलो दोस्तों हम शुरू करते हैं। सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) और इससे जुड़े और भी लेख जैसे सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) , सपने में सफेद मछली देखना, सपने में पानी में तैरती हुई मछली को देखना, सपने में मछली को दाना खिलाना, सपने में मछली को दाना खिलाना, सपने में मछली को काटते हुए देखना, सपने में मछली का घर देखना, सपने में मछली को खाते हुए देखना, सपने में मछली को काटते हुए देखना, सपने में शार्क मछली देखना।

सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna)

सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna)

सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है अगर आपने सपने में किसी मछली को देखा है तो यह आपके लिए बहुत ही अच्छा संकेत है और अगर आपने इस मछली को देखा है और आपको यह पता नहीं है कि उसका रंग रूप और वह कैसे हैं।

और वह कहां पर है सिर्फ आपने देखा कि आपके सपने में एक मछली आपको दिखाई दे तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत है इसका संकेत यह होता है कि आपको आने वाले दिनों में धन की प्राप्ति होने वाली है और हमारे शास्त्रों के अनुसार ऐसा भी माना गया है कि मां लक्ष्मी रूप मछली को माना जाता है।

Sapne me machhali dekhna
Read Also : सपने में मंदिर देखना (Sapne me mandir dekhna) |Good or bad |1 good post

और ऐसा माना जाता है कि जो सपने में मछली को देखता है उसके ऊपर मां लक्ष्मी की असीम कृपा बनी रहती है जिससे वह बहुत ही धनी और ज्ञानी भी होता है अगर आप ने सपने में भी देखी है तो आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत है मछली को हम देवताओं का रूप मानते हैं अगर आपने सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) देखे तो आपके लिए बहुत ही सौभाग्य की बात है।

सपने में सफेद मछली देखना (Sapne me safed machhali dekhna)

अगर आपने अपने सपने में यह देखा कि आप सो रहे हो आपको सपना है कि आपको कहीं पानी में सफेद मछली दिख रही हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है इसका संकेत होता है कि आप पर मां लक्ष्मी की असीम कृपा बनी है और आप अगर कहीं नौकरी कर रहे हैं या आप कहीं पैसा इन्वेस्ट कर रहे हैं तो आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत है आपको हर काम में दुगना लाभ होने वाला हैं।

अगर आप शेयर मार्केटिंग वाले इंसान हो तो आपके लिए तो यह बहुत ही अच्छा है इस सपने के दौरान आपको आपने जो भी इन्वेस्ट किया है उसका आपको दुगना लाभ होगा हो आपको अपने इन्वेस्ट में किए गए पैसों का कुछ भी हानि नहीं होगी बल्कि आपको हर बार प्रॉफिट ही प्रॉफिट होगा जिससे आप बहुत ही धनी आदमी बन जाओगे।

अगर आप एक गरीब इंसान हैं और आपने सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) अपने सपने में सफेद मछली देखी है तो आपको भी किसी भी तरह की नौकरी मिलने वाली है जो आपके लिए बहुत ही लाभ होगा इससे अगर कोई कुंवारा लड़का भी देखता है तो उसको भी एक लक्ष्मी माता जैसी सुंदर पत्नी मिलने वाली है।

Read Also : सपने में बंदर देखना (Sapne me bandar dekhna)| innovative quotes

अगर किसी प्रेग्नेंट लड़की ने सपने में सफेद मछली देखी है तो उसके लिए भी बहुत ही शुभ संकेत है उसको भी लक्ष्मी रूपी लड़की होने वाली है जो अपना और अपने माता पिता का नाम रोशन करेगी और आपको बहुत ही खुश रखेगी अगर आपने यह सपना देखा है तो आपके लिए यह बहुत ही शुभ संकेत है ऐसे सपने बहुत ही कम लोगों को आते हैं।

सपने में पानी में तैरती हुई मछली को देखना (Sapne me pani me tairti hui machhali ko dekhna)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में किसी समुंद्र या कहीं पर भी पानी में तैरती हुई मछली को देखा है तो यह सपना आपके लिए एक तरह से शुभ माना जाता है और यह अशुभ भी होता है अगर किसी भी इंसान ने सपने में पानी में तैरती हुई मछली को देखा है तो उसके लिए यह बहुत ही अच्छा संकेत है रोगी इन्सान को उसको अपने रोगों से बहुत ही जल्दी मुक्ति मिलने वाली है। और उसको अपने सारे लोग भी मिल सकते हैं जिससे वह अपना जीवन पहले जैसा यापन करने वाला है।

Sapne me machhali dekhna

अगर कोई नॉर्मल व्यक्ति पानी में तैरती हुई मछली को देखता है तो उसके लिए यह अशुभ संकेत है इसको हम ज्यादा शुभ संकेत भी नहीं मान सकते हैं बल्कि यह अशुभ होता है इस प्रतिक होता है कि आपको आने वाले दिनों में टेंशन होने वाली है। और आप बहुत ही दुखी होने वाले हैं। जो आपको बहुत ही शांत कर देगी और आपके जीवन में एक टेंशन बन जाएगी जिससे आपको बहुत ही दुख पहुंचेगा बल्कि यह ज्यादा दिन के लिए नहीं रहेगी फिर धीरे-धीरे ठीक हो जाएगी और आप फिर से वैसा ही जीवन यापन करने लगोगे।

सपने में मछली को दाना खिलाना (Sapne me machhali ko dana khilana)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में यह देखा कि आप कहीं समुंदर के किनारे बैठे हैं। और आपके हाथ में एक थाली और आप उस थाली में चने के या कुछ भी मछलियों के खाने के लिए लेकर आए हैं। और मछलियों को खिला रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है।

इसका संकेत होता है। कि आप आने वाले दिनों में धार्मिक चीजों में ध्यान दोगे और आपका पूरा ध्यान धर्म के प्रति ही लगाओगे और आप अपने धर्म से ही परोपकार करोगे। और लोगों को धर्म के प्रति एकत्रित करोगे। और आप भी एक धार्मिक इंसान बन जाओगी। और बहुत सारे लोगों को आप धार्मिक बनाओगे जिससे आपका जीवन धन्य हो जाएगा। और आप बहुत ही अच्छा अनुभव करोगे।

Read Also : सपने में भाई देखना (Sapne me bhai dekhna)| Creative post 2021

जिससे आपके आने वाली पीढ़ी भी आपके इस उद्देश्य से बहुत ही खुश होगी और आप पर बहुत ही गर्व महसूस करेंगे इसलिए अगर आपने अपने मछली को दाना खिलाए तो आपके लिए यह बहुत ही धर्म की बातें और आप धार्मिक बनने वाले हैं।

सपने में मछली का घर देखना (Sapne me machhali ka ghar dekhna)

अगर आपने अपने सपने में मछली का घर देखा है। घर मतलब की जैसे आप ने कहीं मछलियों को किसी पानी के बॉक्सिंग में भरे हुए देखा है। तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ संकेत देता है। इस सपने सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) के बाद आपको बिना मेहनत किए धन की प्राप्ति होने वाली है।

जिससे आप बहुत ही धनी हो जाओगे यह धन आपको आपके पूर्वजों द्वारा मिलेगा और आपको इस सपने के दौरान ही धन भी दिखेगा जो आपके पूर्वजों का है और इसके हकदार भी आप ही हो और इस धन का आप बहुत ही अच्छी तरह से यूज करोगे और आप इस धन से कोई भी गलत काम नहीं करोगे तो आप अपने जीवन में बहुत ही आगे बढ़ जाओगे और अपना नाम भी बड़ा बना दोगे जिससे आपके चाहने वाले आप पर गर्व महसूस करेंगे।

और आपके रिश्तेदार भी आपसे बहुत ही खुश होंगे जिससे आप एक अच्छा आदमी बन जाओगे और आप गरीब इंसानों के प्रति भी अपनी दया दृष्टि बनाए रखोगै यह जिससे बहुत सारे गरीबों का घर भी बन जाएगा और आपको वह बहुत ही दुआ देंगे जिसका आपको बहुत ही लाभ होगा अगर आपने अपने सपने में मछली का घर देखा है। तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा संकेत है।

सपने में शार्क मछली देखना (Sapne me shark machhali dekhna)

अगर दोस्तों आपने अपने सपने में शार्क मछली देखा है तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत माना जाता है। क्योंकि शार्क मछली बहुत ही खतरनाक होती है। और यह मछली दूसरी मछलियों से कहीं ज्यादा शक्तिशाली भी होती है। शार्क मछली इंसानों पर भी हमला कर देती है और इंसानों की जान भी ले सकती हैं। शार्क मछली के शुंगने की क्षमता भी दूसरी मछलियों से बहुत ही ज्यादा होती है। शार्क मछली बहुत बड़ी होती है।

Sapne me machhali dekhna

अगर आपने शार्क मछली को सपने में देखा है तो आपको धन में हानि होने वाली है अगर आप कहीं नौकरी कर रहे हो तो आपकी कंपनी में चोरी होने वाली है और उसका जुर्माना भी आपको ही भरना पड़ सकता है जो आपके लिए कभी भी शुभ नहीं मना जाता हैl और इसके अलावा अगर आपके पास पैसे भी है आपके पास तो वह भी खत्म होने वाले हैं जिससे आप डिप्रेशन में भी जा सकते हो।

Read Also : सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) |Best & Creative post 2021

अगर आपने ऐसा सपना देखा है। तो आप अपनी कंपनी वालों और अपने पैसों का भी ध्यान रखें जिससे आप पर इस संकट का असर ना पड़े और आप इसे डाल दे। यह सपने को से छुटकारा पाने के लिए आप विष्णु भगवान का ध्यान करे जिससे आप को इस सपनों से छुटकारा मिल जाए।

सपने में मछली को पकड़ते हुए देखना (Sapne me machhali ko pakdte huwe dekhna)

अगर आपने अपने सपने में यह देखा है कि आप कहीं समुद्र के पास खड़े हैं। या नदी के पास खड़े हैं तो वहां पर बहुत सारे मछुआरे मछलियां पकड़ रहे हैं तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है इसका संकेत होता है कि आपको आने वाले दिनों में किसी का गुलाम बनना पड़ सकता है जिससे आप पर बहुत ही बुरा असर पड़ेगा।

आपके परिवार वालों को भी आप बहुत ही शर्म होगी जिससे आपका परिवार आपको कभी भी नहीं मिलेगा।अगर आपने अपने सपने में यह देखा कि आप मछलियों के साथ खेल रहे हैं। और उनको पकड़ रहे हैं। तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है। यह संकेत आपको धन मिलने का संकेत देता है जो आपके लिए बहुत ही अच्छा है।

सपने में मछली को काटते हुए देखना (Sapne me machhali ko katte huwe dekhna)

अगर आपने अपने सपने में मछली को काटते हुए देखा है। तो यह सपना आपके लिए बहुत शुभ संकेत देता है। इसका संकेत यह होता है। कि आपको आने वाले दिनों में किसी घटना का सामना करना पड़ सकता है। या आपका कहीं पर भी एक्सीडेंट हो सकता है।

Read Also : सपने में नदी देखना (Sapne me nadi dekhna) |Best & Creative post 2021

जिससे आपको चोट भी लगेगी और आपकी यह चोट बहुत ही मुश्किल से भराएगी जो आपके लिए बहुत ही अशुभ है। और इस कारण कह दिया अभी होता है कि आपको आने वाले दिनों में अपने परिवार वालों से भी दूर रहना पड़ सकता है जिसका आप पर बहुत ही बुरा असर पड़ेगा।

सपने में मछली को खाते हुए देखना (Sapne me machhali ko khate huwe dekhna)

अगर आपने अपने सपने में मछली को खाया है या किसी और को खाते हुए देखा है। तो यह सपना सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत देता है क्योंकि अपने शास्त्रों के अनुसार मछली को खाना बहुत ही अधर्म माना जाता है क्योंकि एक जीव को खाना कभी भी अच्छा नहीं हो सकता है।

यह आपको भी पता है इसलिए अगर आप ने मछली को खाया है तो आपके लिए यह बहुत ही खतरनाक साबित हो सकता है हमें पता है कि एस धरती पर सभी जीवो को रहने का पूरा अधिकार है। इसलिए अगर आपने यह सपना सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna) देखा है। तो आपके लिए बहुत ही अशुभ संकेत है।

हमारे इस लेख को पढ़ने के लिए धन्यवाद

3 thoughts on “सपने में मछली देखना (Sapne me machhali dekhna)|5 Best thoughts about it”

Leave a Comment