सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna) 5 महत्वपूर्ण बातें।


स्वप्न विज्ञान के अनुसार हर सपने का अर्थ होता है, चाहे सपना कितना भी छोटा क्यूँ न हो। जैसे सिक्के के दो पहलू होते हैं, वैसे ही हर सपने के भी दो अर्थ होते हैं। शुभ या अशुभ, आज हम अपने इस आर्टिकल में सपने में खेत देखने के बारे में जानेंगे, कि खेत को सपने में देखने से जीवन के लिए क्या संकेत होता है?


अगर आपको सपने में अपना पुराना या पुश्तेनी खेत दिखाई देता है तो यह आपके लिए अत्यंत शुभ माना जाता है। यह सपना इस बात का इशारा देता है कि आप आने वाले कुछ दिनों में कुछ ऐसा करने वाले हैं, जो आपको अत्यंत ख़ुशी देगा। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna) का क्या मतलब होता हैं।

सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna)

मतलब आपके दुख के दिन ख़तम होने वाले हैं, और भगवान कि क्रिपा से आपके जीवन में खुशिओं का वास होने वाला है। साथ ही अगर कोई विवाहित स्त्री सपने में अपने खेत को देखती है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसको पुत्र कि प्राप्ति होने वाली है।

sapne mein khet dekhna
सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna)


अगर कोई अविवाहित इन्सान सपने में खेत देखता है तो यह सपना दर्शाता है कि उसके जीवन में जीवनसाथी कि कमी पूरी होने वाली है, उसकी शादी के दिन नज़दीक आने वाले हैं। इसके साथ ही अगर कोई इन्सान सपने में किसी अनजान खेत को देखता है। सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna) इसलिए अछा माना जाता है।

तो इसका मतलब है कि उसके जीवन में ऐसा कोई अनजान व्यक्ति आने वाला है जो उसके दामन को खुशिओं से भर देगा। यदि बंजर खेत आपके सपने में बंजर खेत आते हैं तो यक़ीनन ही आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है।

Read Also:सपने में अदरक देखना sapne mein adarak dekhna!!
sapne mein khet dekhna
सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna)


सपने में किसान को खेत में काम करते देखना (sapne mein Kisan ko khet main kam karte dekhna)


अगर आप अपने सपने में किसी किसान को काम करते देखते हैं, तो यह इस बात का इशारा होता है कि आप ज़िन्दगी में आलसी होते जा रहे हैं। यह सपना आपने व्यवहार को दर्शाता है, तथा आपकी अंतरात्मा को जगाने का काम करता है। यह आपको ये बताता है कि जैसे किसान मेहनत करके खेत में अनाज बो रहा है।

वैसे ही आपको भी कड़ी मेहनत करके अपने लिए अच्छे भविष्य का निर्माण करना चाहिए। यदि आपके सपने में कई किसान एक साथ काम कर रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आपको अपने कामों को सवारने के लिए बहुत ज़्यादा मेहनत करनी होगी तथा आलस्य को अपने आप से दूर करना होगा।

सपने में हरे भरे लहराते खेत देखना (Sapne mein hare bhare lahrate khet dekhnaa)


किसी किसान को ख़ुशी तभी मिलती है जब उसके खेत हरियाली से लहरहा रहे हों, ऐसे ही आपके प्रियजन जब खुश होते हैं तब आपका मन भी ख़ुशी से गद-गद करने लगता है। यदि आप अपने सपने में हरे भरे खेत देख रहे हैं तो यह बहुत ही शुभ संकेत है। आपके घर में धन की वृधि होने वाली है।

Read Also: सपने में सोना देखना (Sapne me sona dekhna)|4 important sagments
sapne mein khet dekhna
sapne mein khet dekhna

आप बहुत ही खुश किस्मत हैं तथा आपना व्यापार चर्म सीमा पर पहुँचने वाला है। पहले जिस काम को करने में आपको कठिन परिश्रम करना पड़ता था अब वो काम चुटकी बजाते ही हो जाएगा। अगर कोई स्त्री ऐसा सपना देखती है तो इसका इशारा है कि आने वाले समय में उसका जीवन खुशिओं से भरने वाला है।


यदि कोई अविवाहित लड़की अपने सपने में हरे भरे खेत देखती है तो इसका मतलब है कि जल्द ही उसकी शादी किसी ऐसे इन्सान से होने वाली है जो उसे अपार ख़ुशी देगा। अगर किसी विवाहित स्त्री को ऐसा सपना आता है तो इसका अर्थ है कि उसका पति जल्द ही घर आने वाला है और उसे कोई खुशखबरी सुनाने वाला है, तथा उन विवाहित जीवन खुशिओं से भरने वाला है।


सपने में अपने आप को खेत में काम करते देखना(Sapne mein apne aap ko khet main kam karte dekhna)


अगर आप किसान नहीं हैं, फिर भी अपने आप को किसी खेत में काम करते देखते हैं तो यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आप कोई नया काम शुरू करने वाले हैं। यदि किसी स्त्री को ऐसा सपने में दिखाई देता है तब भी यह एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है। यह सपना आपको जीवन में एक नए मौके का इशारा देता है।

sapne mein khet dekhna


यदि aap में कोई ऐसी क़ाबलियत है जिसे दिखाने का आपको आज तक मौका नहीं मिला, तो इस सपने को देखने के बात अपनी क़ाबलियत के मुताबिक काम शुरू करें, अवश्य ही आपको उसमे सफलता मिलेगी। इसके साथ ही अगर कोई इन्सान अपने आप को किसी बंजर खेत में काम करते देखता है।

इसका मतलब है कि मेहनत करें सफलता में कोई भी रूकावट नहीं आएगी। जिस काम को पूरा करने के लिए परिश्रम करेंगे वो अवश्य ही पूरा होगा।

Read Also:विद्यार्थी जीवन सुविचार- Best thought in student life 2022
sapne mein khet dekhna

सपने में खेत में आग लगी देखना (Sapne mein khet main lagi Aag dekhna)


खेत किसान कि ज़िन्दगी होता है, वो बड़ी मेहनत से अपने खेत को सींचता है तब जाकर उसके घर में रोटी पहुँचती है। यदि किसी कारण खेत कि फसल खराब हो जाए या उसके खेत को आग लग जाए तो इस से बुरा उसकी ज़िन्दगी में कुछ नहीं होता है।

यदि आप अपने सपने में किसी खेत को आग लगे देखते हैं तो ये आपके लिए अशुभ संकेत है। यह बताता है कि अवश्य ही आपके जीवन में कोई ऐसा इन्सान आने वाला है जान भूझ कर आपको परेशानी में डालेगा तथा आपके सभी कामों में रूकावट बनेगा।


अंत में हम कहना चाहते हैं, कि खेत को सपने में देखना मिला-जुला अनुभव है। शुभ या अशुभ संकेत इस बात पर निर्भर करता है कि आपने किस स्तिथि में तथा किस तरह के खेत को अपने सपने में देखा।

हमारे इस आर्टिकल सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna) को पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment