सपने में बेटी के बाल काटना क्या अर्थ है (Dream about daughter cutting her hair) 3 main thinks.


जैसे कि हम आपको पहले भी बता चुके हैं कि सपने आना साधारण बात है, सपने दोनों प्रकार के होते हैं। कुछ सपने अच्छे होते हैं तथा हमें हमारी ज़िन्दगी के बारे में अच्छा संकेत देते हैं, वहीँ कुछ सपने बुरे भी होते हैं तथा उनका हमारे जीवन पर प्रभाव भी बुरा ही पड़ता है। सपने में बेटी के बाल काटना क्या अर्थ है (Dream about daughter cutting her hair) बहुत सटीक है।

हर सपना आपके जीवन में आने वाली घटनाओं का संकेत होता है, जो हमें आभास करवा देता है के आने वाला समय आपके लिए कैसा होने वाला है। ऐसा ज़रूरी नहीं कि सपने का आपके समय पर ठीक वैसा ही प्रभाव पड़ेगा, अगर हमें इस बात का पता होगा के कौन सा सपना देखने से क्या संकेत मिलता है।

Dream about daughter cutting her hair
Dream about daughter cutting her hair

हम पहले ही सतर्क हो जाएंगे। इसलिए हमारे सारे आर्टिकल्स को अच्छे से पढ़िए ताकि आप जान सकें के कौन सा सपना आपके लिए कैसा संकेत लेकर आने वाला है। आज हम अपने आर्टिकल में एक ऐसे सपने कि बात करने वाले हैं जो किसी हालत में अच्छा इशारा है और किसी दुसरे हालात में उसका अर्थ बुरा भी है। आज का विषय है।

Read Also:-सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna)

सपने में अपनी बेटी के बाल काटना (Sapne mein apni beti ke bal katna)


अगर कोई माँ या बाप सपने में अपनी बेटी के बाल काटता है इसका संकेत अत्यंत ही शुभ होता है। यह सपना आपको इशारा देता है कि आपके जीवन में बहुत साडी खुशियां आने वाली हैं, तथा साथ ही आपकी बेटी कि ज़िन्दगी कि तकलीफों का जल्द ही अंत होने वाला है।

Dream about daughter cutting her hair

यदि सपने में आप अपनी बेटी के सारे बाल काट कर उसे गंजा बना देते हैं, तो इसका संकेत आपकी ज़िन्दगी के लिए बुरा है। इसका मतलब है कि आप लोगों कि भलाई करने के चक्कर में अपना भारी नुक्सान करवा बैठेंगे। इसलिए यदि बेटी को गंजा करने वाला सपनाआये तो क्रिपा सतर्क हो जाएँ, और किसी भी काम को करने से पहले सोचें।

Read Also:-सपने में अदरक देखना sapne mein adarak dekhna!!

आपकी बेटी खुद अपने बाल काटे(Aapki beti khud apne bal kate)


ऐसा सपना देखना जिसमे आपकी बेटी अपने बाल खुद काट रही है, यह दर्शाता है कि आपको नई परिओजनाओं में सफलता मिलने वाली है। इसके साथ ही ऐसा सपना आपके परिवार के लिए बहुत ही शुभ संकेत है। आपका जीवन उर्जा तथा खुशिओं से भरने वाला है।

Dream about daughter cutting her hair
Dream about daughter cutting her hair

अगर आप किसी संगीन चिंता में डूबे हैं, तथा ये सपना आपको दीखता है तो आपको खुश होना चाहिए, अब आपकी वो चिंता दूर होने वाली है, मेहनत करने से उस चिंता का निवारण ज़रूर ही मिल जाएगा।


यदि कोई आपकी बेटी के बाल काटता है (Yadi koi apki beti ke bal katta he)

Read Also:-रामनवमी पर निबंध (Essay on Ram Navami in Hindi)

अगर आप को ऐसा सपना आता है जिसमें आपके इलावा कोई और आपकी बेटी के बात काट कर ले जाता है, तो यह एक बहुत ही अशुभ विचार है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आपकी बेटी कि आने वाली ज़िन्दगी में कोई बड़ा संकट आने वाला है। यह सपना देखने के बाद aap बाहर के लोगों से खुद भी सावधान रहिये तथा बेटी को भी सावधान रहने कि सलाह दें।

Dream about daughter cutting her hair
Dream about daughter cutting her hair

यदि सपने में कोई आपकी बेटी के बाल काट कर आपके घर में बिखेर देता है, तो समझ लीजिए कि आपके रिश्तों में आंच आने वाली है। आपके प्यार से सींचे हुए रिश्तों में तनाव देखने को मिलेगा। ऐसा सपना देखने के बाद अपने घरवालों तथा रिश्तेदारों के साथ अच्छे से पेश आएं और बोलते समय ध्यान रखें कहीं आपके मुंह से कुछ गल्त न निकल जाए जिसकी वजह से रिश्ते खराब हो जाएँ।

Leave a Comment