सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)


स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने हमे हमारी आने वाली ज़िन्दगी के कुछ अच्छे तथा कुछ बुरे दिनों का आभास करवाते हैं। यदि आपको सपने में आने वाली चीजों के बुरे संकेतों का पता होगा तो आप उनके प्रभावों को कम करने के लिए कदम उठा सकते हैं। हम पहले आपको सपने में आने वाली बहुत सी चीजों के अच्छे तथा बुरे संकेतों के बारे में बता चुके हैं। आज हम हमारे आर्टिकल में बात करने वाले हैं कि अगर आपको सपने में लौकी दिखे तो यह सपना किस बात कि तरफ संकेत देता है।

Read also :-सपने में बेटी के बाल काटना क्या अर्थ है (Dream about daughter cutting her hair) 3 main thinks.

सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)


अपने सपने में लौकी देखना बहुत ही शुभ माना जाता है। यह सपना आपको संकेत देता है कि आपको बहुत ही जल्द धन की प्राप्ति हो सकती है। कहीं से आपको अचानक पैसे मिलने वाले हैं, हो सकता है कि आपकी लॉटरी निकल जाए और आप कुछ दिनों में ही ढेर सारा धन कम लें।

सपने में लौकी देखना
सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)

सपने में लौकी खरीदना (Sapne mein loki kharidana)


सपने में लौकी खरीदना स्वप्न शास्त्र के मुताबिक, सपने में लौकी खरीदना भी बहुत शुभ होता है।सपने में लौकी खरीदना आपके आने वाले कल में बहुत सारी खुशियों के आगमन का संकेत देता है। ऐसा भी हो सकता है कि आपको अपने काम से संभंधित कोई शुभ समाचार मिलने वाला हो। यदि ऐसा सपना आता है तो आपको खुश होना चाहिए, तथा अपनी आने वाली खुशिओं के स्वागत कि त्यारी करनी चाहिए।

सपने में लौकी बेचना (Sapne mein loki bechna)


सपने में लौकी बेचना स्वप्न शास्त्र के aadhar पर, सपने में लौकी बेचना अत्यंत अशुभ माना जाता है। सपने में लौकी बेचने का मतलब है कि आने वाले दिनों में अपने किसी प्यारे से आपका झगड़ा हो सकता है। किसी अच्छे मित्र, घर के सदस्य या किसी अच्छे साथ काम करने वाले के साथ भी अनबन हो सकती है।

सपने में लौकी देखना
सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)

ऐसा सपना दिखाई देने पर आपको अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए और मन को शांत रखना चाहिए। ऐसा करने से aap अपने आने वाले समय के बुरे प्रभाव को कम कर सकते हैं। सपने में लौकी की सब्जी काटना एक अशुभ संकेत है। यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आपके सगे संबंधी आपको मुश्किल में डालने वाले हैं।

Read also:- सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna) 5 महत्वपूर्ण बातें।

इसलिए आने वाले कुछ दिनों तक अपने रिश्तेदारों से संभल कर बात कीजिए। क्यूंकि जरा सी बात पर ही रिश्ता टूट सकता है, पहले ही संभल कर चलना नहुत जरूरी है ताकि अपने रिश्तों को संभाला जा सके ।

सपने में लौकी की सब्जी बनाना (sapne mein loki ki sabji banana)

सपने में लौकी की सब्जी बनाना अशुभ संकेत है। यह हमें इशारा देता है के आने वाले समय में आपके परिवार पर कोई संकट आ सकता है।

आपको ऐसा सपना दीखता है तो आपको जरा सावधान होने कि ज़रूरत है ताकि आने वाले संकट से अपने आप को बचाया जा सके।

सपने में लौकी की सब्जी खाना (Sapne mein loki ki sabji khana)


सपने में लौकी की सब्जी खाना एक शुभ संकेत है। यदि आप अपने आप को सपने में लौकी कि सब्जी खाते हुए देखते हैं तो यक़ीनन ही आके जीवन में कुछ बुत अच्छा होने वाला है। अपने काम में आपको सफलता मिलने वाली है, यदि aap कोई व्यापार करते हैं तो उसमे भारी मुनाफा होने वाला है। ऐसा सपना आपके जीवन में खुशहाली लाने का संकेत है।

सपने में लौकी देखना
सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)

सपने में लौकी का जूस पीना (Sapne mein loki ka jus pina)

सपने में लौकी का जूस पीना का सपना दिखना एक मिला जुला संकेत है। यह सपना आपकी तथा आपके परिवार जनों कि सेहत से जुड़ा हुआ है। यह इस बात कि तरफ इशारा करता है कि आपके परिवार में किसी को कोई बीमारी हो सकती है,

मगर यदि आप अपने मन को मज़बूत रखेंगे तथा अपने परिवार का साथ देंगें तो इस बीमारी को जल्द ही ठीक कर सकते हैं। ऐसा करने से आपके परिवार में ख़ुशी वापिस लौट आएगी और आप सबके साथ आनन्द से रह पाएंगे।

सपने में सड़ी हुई लौकी देखना (Sapne mein sadi hui loki dekhna)


सपने में सड़ी हुई लौकी देखना एक बहुत ही अशुभ इशारा है। ऐसा सपना आपको इशारा देता है कि आने वाला कल आपके लिए काफी भारी हो सकता है। आपको ऐसा कोई समाचार सुनने को मिल सकता है जो आपकी ज़िन्दगी को हिला कर रख देगा।

आपको नौकरी या व्यापार में भारी नुक्सान हो सकता है। इस सपने को देखने के बात आपको बहुत ही ज़्यादा सतर्क रहने कि ज़रूरत है, ताकि आप दुश प्रभाव को कुछ हद तक कम कर सकें।

Read Also:- सपने में अदरक देखना sapne mein adarak dekhna!!

सपने में लौकी उगाना देखना (Sapne mein loki ugana dekhna)


सपने में लौकी उगाना देखना शुभ है, यह सपना दर्शाता है कि आपके आने वाले दिनों में कोई छुपा हुआ रहस्य है जो मिलने वाला है। आप भविष्य में यदि कोई काम शुरू करेंगे तो यक़ीनन लाभ होगा। इसके साथ ही अगर काम या व्यापार में कोई मुसीबत चल रही है तो जल्द ही उसका निवारण होने वाला है।

यह सपना आपने आने वाले समय कि सुख शांति कि तरफ इशारा करता है, तो यदि ऐसा सपना आए तो खुश रहें क्यूंकि जल्दी ही कोई खुशखबरी आपके पास आने वाली है। मुसीबतें साथ छोड़ कर जाने वाली हैं।

सपने में लौकी का हलवा खाना (Sapne mein loki ka halwa khana)

Sapne mein loki dekhna
सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)


सपने में लौकी का हलवा खाना दर्शाता है कि आने वाला समय बहुत ही सुख शांति वाला होगा। घर की, परिवार की , व्यापार की तथा और किसी प्रकार कि अगर चिंता है तो उसका निवारण बहुत ही जल्दी होने वाला है।

अपना जीवन फिर से अपने परिवारजनों के साथ हसीं ख़ुशी बिताने वाले हैं। यदि कोई भी नया काम शुरू करना चाहते हैं तो ज़रूर करें, बेशक सफलता आपके कदम चूमेगी।

सपने में बहुत सारी लौकी देखना (Sapne mein bahut sari loki dekhna)


सपने में बहुत साडी लौकी देखना संकेत देता है कि भविष्य में समस्याओं का पहाड़ आप पर टूटने वाला है। व्यापार में धन कि बर्बादी होगी, यदि कहीं इन्वेस्ट किया हुआ है तो घाटा हो सकता है। इतनी मुसीबत आने से आपकी सेहत भी खराब हो सकती है, आपका मानसिक संतुलन भी बिगड़ सकता है।

यदि कभी ऐसा सपना आये तो शांति से काम लें, धीरज रखें और आने वाले समय में सावधानी से कदम उठाएं।

सपने में लौकी देखना
सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)
Read Also:- राजस्थान पर निबंध Essay on rajasthan in hindi|1000+ innovative words


अंत में हम बताना चाहते हैं कि सपने में लौकी देखने के अलग अलग अर्थ है तथा मिले जुले प्रभाव हैं। परिस्थिति तथा लौकी दिखने का तरीका अलग अलग संकेत लेकर आता है।

Leave a Comment