सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)-


आपनों के शास्त्र के अनुसार कुछ सपने ऐसे होते हैं जो हमें रुला देते हैं, तथा साथ ही कुछ सपने हमारे जीवन में खुशियां भर देते हैं। आज हम जिस सपने के बारे में बात करने वाले हैं उसका आना भी मिला जुला प्रभाव छोड़ कर जाता है। सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna) बेशक इस सपने का नाम बहुत ही डरा देने वाला है।

सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)
सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)

हमें सपने के नाम पर नहीं बल्कि इसके आने का क्या कारण है इसे जानने में इच्छा रखनी चाहिए।
सपने में कब्र देखने का प्रभाव सपने की परिस्थिति पर आधारित है, जैसे कि आपने कब्र को खुलते देखा, बंद होते देखा, खोदते देखा या कब को सजते हुए देखा। हर परिस्थिति में सपने के शुभ या अशुभ होने का अलग कारण है।

Read Also:- सपने में अदरक देखना sapne mein adarak dekhna!!


सपने में कब्र खोदना (Sapne me kabr khodna )-

यह अत्यंत ही शुभ सपना है, यह आपको इशारा देता है कि आपको बड़ी मात्रा में धन कि प्राप्ति होने वाली है। इसके साथ ही यह सपना इस बात का भी प्रमाण है कि आपकी ऊम्र लम्बी होने वाली है, मतलब आप बहुत अधिक समय तक अपने परिवारजनों के साथ रह सकते हैं। ऐसा सपना दिखाई देने पर अपने मन को खुश रखें तथा ज़िन्दगी का मज़ा लें।

सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)


सपने में खुद कि कब्र देखना (Sapne mein khud ki Kabr Dekhna)-

अक्सर यदि हमें ऐसा सपना आता है जिसमें हम अपनी खुद कि कब्र देखते हैं, तो हम अक्सर दर जाते हैं। मगर सही में बताएं तो हमें इस बात से घबराना नहीं चाहिए। इस सपने का इशारा एक अशुभ संकेत ज़रूर है मगर हमें उस बात से घबराना नहीं है।

Read also :-सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)


यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आप पर कई तरह कि मुसीबतें आ सकती हैं मगर सही मायने में मुसीबतों का सामना करने वाला ही ज़िन्दगी में आगे बढ़ सकता है।

इसलिए ऐसा सपना आने पर घबराए नहीं बल्कि मुसीबतों का डट कर सामना करने के लिए अपनी कमर कास लें। यक़ीनन ही अपनी हिम्मत और होंसले के साथ आप आने वाली मुसीबतों का सामना कर पाएंगे।


सपने में कब्र पर फूल चढ़ाना- (Sapne me kabr par phool chdhana) –

ऐसा सपना देखना जिसमें आप किसी कब्र पर फूल चढ़ा रहे हैं, बहुत ही शुभ संकेत है। यह सपना दर्शाता है कि जल्द ही आपको बहुत अच्छे मित्र मिलने वाले हैं, जो मुसीबत में आपका साथ देंगें और आपको अकेला कभी नहीं छोड़ेंगे।

आज के समय में अच्छे तथा सच्चे दोस्त मिलना बहुत ही मुश्किल है तो यदि यह इस सपने का फल मिलता है तो आपकी ज़िन्दगी खुशहाल होने वाली है, तथा आप अपने नए दोस्त के साथ अपनी ज़िन्दगी बिताने वाले हैं।

सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)


सपने में कब्र सजाना- (Sapne me kabr sjana) –

यह सपना भी अत्यंत शुभ संकेत देता है। यह इस बात कि और इशारा करता है कि आने वाला समय सुख तथा खुशिओं भरा होगा। यदि आप किसी परेशानी से गुज़र रहे हैं, तो यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि वो परेशानी दूर होने वाली है। आप परेशानी मुक्त जीवन जीने वाले हैं।


सपने में कब्र से मुर्दे को बाहर निकलते देखना- (Sapne me kabr se murde ko bahar nikalte
dekhna) –

यह सपना बेशक आपको डरा देगा, मगर मज़े कि बात है कि यह डरने कि नहीं बल्कि खुश होने कि बात है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप अपनी ज़िन्दगी कि चुनोतिओं को पर करके सफलता हो प्राप्त करने वाले हैं। आपकी सफलता के रस्ते में जो भी परेशानिया आ रही थीं आपको उन सब का समाधान मिलने वाला है तथा आप की सफलता आपके कदम चूमने वाली है।

सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)


सपने में कब्र में मुर्दे को घुसते देखना- (Sapne me kabr me murde ko ghuste dekhna )-

यह एक अशुभ संकेत है, यह बताता है कि आप किसी बड़ी मुसीबत में पड़ने वाले हैं। इसका मतलब है कि आपके साथ आने वाले समय में कोई दुर्घटना होने वाली है। कोई रोग या बीमारी भी हो सकती है जिस से आपकी सेहत खराब हो सकती है।

Read Also:-सपने में बेटी के बाल काटना क्या अर्थ है (Dream about daughter cutting her hair) 3 main thinks.


हो सकता है कि आपका कोई बड़ा एक्सीडेंट हो जाए, इसलिए ऐसा सपना देखाई देने पर अपनी सेहत का ध्यान रखें। यदि आप कोई वाहन चलाते हैं तो अपनी स्पीड पर जरा काबू रखें। सड़क पर ध्यान से चलें। सावधानी बरतने से aap अपनी मुसीबत को किसी तरह टाल सकते हो ।सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)


सपने में पुरानी कब्र देखना- (Sapne me purani kabr dekhna) –

यह सपना दर्शाता है कि आपकी सेहत खराब होने वाली है। आपको कोई बड़ी बीमारी घेरने वाली है जिस से कि आपकी जान को भी खतरा हो सकता है।

इसलिए ऐसा सपना आने के बाद यदि जरा सी भी शारीर में तकलीफ होती है, तो आपको तुरंत डॉक्टर के पास जाना चाहिए। किसी भी बीमारी को हलके में मत लें अपना पूरा इलाज करवाएं तथा अपनी सेहत का बहुत ध्यान रखें।

Sapne mein Kabr Dekhna
सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)
Read Also:- सपने में खेत देखना (sapne mein khet dekhna) 5 महत्वपूर्ण बातें।


सपने में कब्र कि सफाई करना- (Sapne me kabr ki sfai karna )-

ऐसा सपना देखना बहुत ही शुभ है, यह आपकी आने वाली सफलता से जुड़ा हुआ है। आपके जीवन की सारी नकारात्मक उर्जा दूर होने वाली है, आपको सकारात्मक विचार आने वाले हैं

जिसके रहते आपको सफल बनाने से कोई नहीं रोक सकता। यह सपना संकेत देता है कि आपकी सभी परेशानिया दूर होने वाली हैं। इसलिए ऐसा सपना आने पर खुश रहें तथा आने वाली खुशिओं के स्वागत कि त्यारिया करें।


सपने में कब्र पार करना- (Sapne me kabr paar karna) –

यह सपना भी शुभ संकेत देता है कि भविष्य में आप कोई बड़ा कार्य करने वाले हैं। जो भी कार्य की शुरुआत करेंगे उसका परिणाम शुभ ही होगा। आपके हाथों कोई अत्यंत शुभ कार्य आरम्भ होने वाला है।
कब्र का देखना डरने वाला सपना ज़रूर है, पर इसके कई परिणाम अच्छे भी हैं। सपने का शुभ या अशुभ होना उसके आने के तरीके पर आधारित है।

Leave a Comment