सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna)


दोस्तों सपने में करेले का दिखाई देना (sapne me karela dekhne ka matlab) आपके आने वाले समय के लिए किस प्रकार का सपना होता है आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको इसके बारे में बताएंगे। यह तो आप सब लोग भली भांति जानते हैं कि सपने हम सभी को दिखाई देते हैं।

कोई अपने सपने में करेला देखता है तो कोई अपने सपने में करेले को खाते हुए भी देखता इसी तरह से दोस्तों कभी कभी हमें सपने में के करेले का पेड़ भी दिखाई देता है। करेला एक ऐसी सब्जी है जो खाने में कड़वा होता है पर यदि इसे तरीके से बनाया जाए तो इसका कड़वापन स्वादिष्ट खाने में भी बदला जा सकता है।

Sapne Me Karela Dekhna
सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna)

सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna)

इसी तरह अगर आपको सपने में करेला देखने के बारे में जानकारी होगी तो आप उस से जुडी अशुभ बैटन को दूर करने में अपनी मदद कर पाएंगे। इसी तरह से जब भी महिलाएं करेले की सब्जी को बनाती है तो इसमें नींबू और अचार का मिश्रण करती है इससे होता यह है कि इसका कड़वापन कुछ कम हो जाता है।

Read Also: सपने में कचरा देखना (Sapne mein kachara dekhna)

इस प्रकार से देखा जाए तो कहीं ना कहीं सपने में करेले को देखना आपके लिए शुभ और अशुभ होता है । यह सपना दोनों ही तरह की बातों का संकेत देता है जैसे असल जीवन में करेले को कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है। करेला हमारी आँखों के लिए बहुत ही अच्छा होता है, जैसे कि हर चीज़ के नुक्सान और फायदे होते हैं, वैसे ही करेले के भी कुछ नुक्सान तथा कुछ फायेदे होते हैं।


सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna) बहुत ही शुभ माना जाता है। यह सपना आपके स्वास्थ्य से जुड़ा हुआ है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आप तंदरुस्त रहने वाले हैं, यदि आप किसी बीमारी से झूझ रहे हैं और आपको सपने में करेला दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत है।

सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna
सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna)

कि अब आपकी बीमारी दूर होने वाली है तथा आप स्वस्थ जीवन बिताने वाले हैं। यह शुभ सपना देखने के बाद बहुत लम्बे समय तक आपके घर में कोई भी बीमारी नहीं आने वाली है। यदि आप सपने में अपने हाथों में करेला पकड़े हुए देखते हैं तो इसका संकेत है कि कोई बीमारी छू भी नहीं पाएगी।

आपके अंदर बीमारी से लड़ने कि ताकत भी बढ़ने वाली है तो ऐसा सपना आने पर ऐसी चीजों का सेवन करना शुरू करदें जो चाहे आपको खाने में अच्छी नहीं लगती पर आपकी सेहत के लिए गुणकारी है।

सपने में करेले बेचना (Sapne me karela bechna)


यदि आप सपने में अपने आप को करेले बेचते हुए देखते हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत नहीं है, यह बताता है कि अब आपके बुरे दिन शुरू होने वाले हैं, आपकी आर्थिक स्थिति खराब होने वाले हैं। ऐसे दिन भी आ सकते हैं कि आप पैसे पैसे के मोहताज हो जाएँ। यह सपने इस बात का संकेत भी देता है।

Sapne Me Karela Dekhna

आप शारीरिक रूप से भी कमज़ोर हो जाएंगे। यदि आप करेले बेच रहें हैं और कोई आपके करेले खरीद नहीं रहा है तो इसका मतलब है के आपने वाली समय में बिरादरी में आपका मान सम्मान कम होने वाला है। आपकी कही हुई बात को कोई सुनना नहीं चाहेगा और आपकी बैटन को नज़र अंदाज़ किया जाएगा।

Read Also: सपने में लौकी देखना (Sapne mein loki dekhna)

इसलिए ऐसा सपना देखने पर घबराएँ नहीं और अपने आप को खुश रखने कि कोशिश करें। ऐसा कुछ करें जो आपको खुश रखें इससे यदि आपको लोग पसंद नहीं भी करते हैं तो भी आप अपने आप के साथ सही से रह पाएंगे। अगर ऐसा कुछ नहीं मिल प् रहा है जो आपके मानसिक तनाव को दूर करे तो यह समय कुछ नया खोजने का है, जिस से कि आपके मन को शांति मिले।


सपने में करेला काटते देखना (Sapne me karela katte dekhna)


इस सपने का मतलब भी एक अशुभ संकेत ही है, इसका मतलब है कि आपकी बातों को हमेशां कटा जाएगा, मतलब आप जो कुछ भी कहेंगे उसका उल्टा ही होगा। फिर भी घबराए नहीं बल्कि समझदारी से काम ले, जैसा कोई कर रहा है या जैसा भी हो रहा हो उसको अपनाते चले जाएँ और खुश रहकर समय काटने का प्रयास करें।

Sapne Me Karela Dekhna


सपने में करेले खरीदना (Sapne me karela karidna)


यह एक शुभ संकेत है, यदि आपको करेले खाना पसंद नहीं है और फिर भी आप ऐसा सपना देखते हैं कि आप करेले खरीद रहें हैं, तो सका मतलब है कि आपकी आर्थिक हालात सुधरने वाली है। आपके पास अत्यधिक धन आने वाला है, ऐसा भी हो सकता है कि आप अगर नौकरी करते हैं तो आपकी तरक्की हो जाए तथा सैलरी बढ़ जाए। यदि आप अपना कोई व्यवसाय करते हैं तो उसमे वृद्धि हो जाए।

Read Also: सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)-

सपने में करेले कि सब्जी बनाना (Sapne me karele ki sabji bnana)


यदि आप ऐसा सपना देखते हैं जिसमे आप करेले कि सब्जी बना रहें हैं तो यह अत्यंत ही शुभ सपना है। ऐसा सपना यह दिखता है कि कुछ ही दिनों में आप लोकप्रिय हो जाएंगे। जो लोग आपकी बात नहीं मानते थे वो भी अब आपको सुनना पसंद करेंगें। यदि आप सब्जी बनाकर परोस भी रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपकी कही हुई हर बात लोगों के मन में घर कर रही है।

Sapne Me Karela Dekhna


सपने में सड़ा हुआ करेला देखना (Sapne me sda hua karela dekhna)


यह सपना अशुभ संकेत है, ये इस बात को दर्शाता है कि आपके जीवन में आर्थिक तंगी आने वाली है, ऐसा भी हो सकता है कि आपको किसी से ब्याज पर पैसे लेने के लिए मजबूर होना पड़े। यह सपना शारीरिक कमज़ोरी का भी संकेत देता है। आपके घुटनों में दर्द तथा कोई और बीमारी भी हो सकती है। इस बात से घबराए नहीं बल्कि अपनी सेहत का ध्यान रखें कोई ऐसा काम न करें जिस से आपकी सेहत को कोई भी नुक्सान पहुंचे।

Read Also: सपने में बेटी के बाल काटना क्या अर्थ है (Dream about daughter cutting her hair) 3 main thinks.


अंत में ये कहना चाहते हैं कि करेला भले ही खाने में ज्यादा स्वाद न हो मगर सपने में करेले को देखना ज्यादातर शुभ संकेत है, यदि बुरा भी है तो उसका प्रभाव पता होने पर आप उसके बुरे प्रभाव को कम करने के लिए यत्न कर सकते हैं।

Leave a Comment