सपने में आईना देखना कैसा होता है (sapne me aaina dekhna )


 स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने आना स्वभाविक है, और हम सबको किसी न किसी प्रकार के सपने आते ही हैं। कुछ सपने अच्छे होते हैं तथा अच्छी ज़िन्दगी का संकेत देते हैं, तथा कुछ सपने न तो देखने में अच्छे लगते हैं और न ही उनका संकेत अच्छा होता है।

सपने में आईना देखना कैसा होता है (sapne me aaina dekhna )

आज हम बात करने वाले हैं कि सपने में आईना देखना कैसा होता है (sapne me aaina dekhna ) ये हमें शुभ संकेत देता है या फिर अशुभ आज हम आपको इसके बारे में बताने वाले हैं। असल जीवन में आईना आपकी परछाईं होता है। ऐसे ही इसका सपना भी हमें हमारी ज़िन्दगी का आईना दिखाता है।

sapne me aaina dekhna
सपने में आईना देखना कैसा होता है (sapne me aaina dekhna )


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में आईना का दिखाई देना (sapne me shisha dekhna) सभी तरह से एक बहुत ही शुभ सपना होता है ऐसा सपना हर किसी को नहीं आता है जो लोग यह सपना देखते है उनको यह जान लेना चाहिए कि सकारात्मक दृष्टि से यह सपना आपको जीवन में आने वाली सुख शांति की तरफ संकेत करता है । जिस भी व्यक्ति के जीवन कोई शुभ कार्य होने वाला होता है उन लोगों को यह सपना अक्सर दिखाई देता है।

Read Also: सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)-


सपने में आईना टूटते देखना (sapne me shisha tutna dekhna) 


ऐसा सपना किसी भी तरह से अच्छा फल देने वाला सपना नहीं होता है, यह एक बुरा सपना होता है जिसको देखने के बाद जल्द ही आपको कही से कोई बुरा सामाचार आने कि सम्भावना हो सकती है। आप जागरूक रहें तथा अपनी दबी हुई भावनाओं को जागरूक करें। यह सपना अशुभ संकेत भी देता है यह आपको धन की हानि का भी संकेत देता है। आपका कोई चल रहा कार्य भी रूक सकता है जिसके बारे में आपको जान लेना चाहिए, और कोई भी पैसे का लेन देन करने से पहले पूरी तरह जाँच कर लें।

sapne me aaina dekhna


सपने में आइने में अपना चेहरा देखना (sapne me aayine me apna chehra dekhna)


 स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में आइना का दिखाई देना (sapne me shisha dekhne) किसी भी तरह से कोई बुरा सपना नहीं होता है, इस सपने के आने का कारण यह है कि आप कुछ बड़ा करना चाहते हो लेकिन आप कर नहीं पा रहें हैं। आपको यह जान लेना चाहिए कि ऐसा सपना आपकी वीरता को बताता है आपके कुछ बढ़ा करने की इच्छा का संकेत करता है।

sapne me aaina dekhna


सपने में गंदा आईना देखना (sapne me ganda aayina dekhna)


आईना तब ही सुंदर लगता है जब साफ़ सुथरा हो, गंदा शीशा किसी को भी पसंद नहीं आता है। यह सपना आपको संकेत करता है कि आप आने वाले समय में कोई गल्त निर्णय ले सकते हैं, इसलिए यदि आप कोई बड़े काम का फैसला लेने वाले हैं तो सुचेत रहें तथा सोच समझ कर निर्णय लें।

sapne me aaina dekhna


 सपने में आईने में किसी दुसरे को देखना (sapne me aayine me kisi doosre ko dekhna)

Read Also: सपने में बेटी के बाल काटना क्या अर्थ है (Dream about daughter cutting her hair) 3 main thinks.


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में आइना में दुसरे को देखना आपको इस बात की और संकेत करता है कि इस समय आप किसी पैसे वाले या होशियार व्यक्ति बनना चाहते है जिसके कारण आपने यह सपना दिखा है जो कि एक बहुत ही अच्छी बात है। यह सपना बताता है कि आप किसी न किसी तरह से अमीर बनना चाहते हैं, आप कई तरह के पैंतरे अपना रहे हैं लेकिन कुछ भी काम नहीं आ रहा है। मगर ऐसा सपना दिखना ये भी दर्शाता है कि आप सही रास्ते पर जा रहे हैं, लगे रहें आपको अपनी मंजिल ज़रूर मिलेगी। अपनी किस्मत को भगवान को या किसी और को अपनी नाकामयाबी का दोष न दें, लगें रहें आपका रास्ता सही है, नए नए तरीके अपनाते रहें, एक दिन आप अमीर आदमी ज़रूर बनेंगे।

सपने में आईना देखना कैसा होता है (sapne me aaina dekhna )

 sapne me aaina dekhna


सपने में टूटे हुए आईने में मुहं देखना (sapne me toote hue aayine me muhn dekhna)


ये तो हम सब जानते हैं के टूटा हुआ आईना अच्छा संकेत नहीं है, इसमें चेहरा देखना भी शुभ नहीं होता है। इसलिए यदि आपको ऐसा सपना आता है जिसमे आप टूटे हुए शीशे में अपना मुहं देख रहे हैं तो ये बहुत ही अशुभ संकेत है। ये सपना आपको बताता है कि आने वाले समय में आपके साथ कुछ अनहोनी होने वाली है। आपके मुहं से ऐसी बातें निकल सकती हैं जो आपको नहीं बोलनी चाहियें। इसी लिए अपनी जबान पर कंट्रोल रखें किसी को कुछ भी कहने या बताने से पहले अच्छे से सोच विचार करें। किसी के साथ उतना ही बोलें जितना कि ज़रूरत हो।


सपने में हाथ से शीशा छूट कर टूट जाना (sapne me hath se sheesha choot kar toot jana)


यह एक अशुभ सपना है यह बताता है कि आने वाले समय में आपके हाथ से कुछ नुक्सान होने वाला है। इसलिए यदि आपको ऐसा सपना आता है जिसमे आपके हाथ से आईना हाथ से छूट कर टूट जाता है तो सुचेत रहें और अपने हर काम को ध्यान से करें।

Read Also: सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna)

अगर आप आने वाले समय में कुछ बड़ा करने वाले हैं तो सम्भाल कर रहें तथा अपना ध्यान सिर्फ अपने काम पर दें। आपका काम ही आपकी ज़िन्दगी को बदलने वाला है। सपने में शीशा टूटना आपके रिश्तों से भी सम्बंधित है, यह सपना बताता है कि जैसे आपके हाथ से आईना टूट गया है।

वैसे ही रिश्ते भी छूट कर टूट सकते हैं। ऐसा सपना दिखाई देने पर अपने रिश्तों को समभाल कर रखें तथा किसी के साथ ऐसी कोई बात न करें जो आपके रिश्तों को कोई भी नुक्सान पहुंचाए। अंत में आपको बताना चाहते हैं कि सपने के बारे में यदि आपको पता हो तो आप उस के दुश प्रभाव को रोकने के यथ कर सकते हैं।

हमारे आर्टिकल्स को पढ़ते रहें तो आपको पता चलता रहेगा कि कौन सा सपना कैसा संकेत देता है और उसके लिए आपको क्या करना चाहिए।

Leave a Comment