सपने में कलश देखना कैसा होता है? (Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai)


सपने कई प्रकार के होते हैं, अच्छे या बुरे। आज हम अपने आर्टिकल में बात करने वाले हैं कि सपने में कलश देखना कैसा होता है, दोस्तों कलश हम अपने घर में बहुत जगहों पर देखते हैं, जैसे कि पूजा के समय कलश में जल रखते हैं, कोई मर जाए तो उसकी अस्थिया रखते हैं।

आज हम आपको बता दें कि सपने में कलश देखना कैसा होता है? (Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai) या आपको यदि कलश दिखाई देता है तो ये बहुत ही शुभ होता है इसका मतलब है कि आपको सफलता मिलने वाली है। आपके सभी बिगड़े काम बनने वाले हैं।

आपको आने वाले समय में अच्छी चीजों कि प्राप्ति होने वाली है। ऐसा सपना देखने पर खुश रहें तथा आने वाली खुशिओं के स्वागत कि त्यारिया करें।

Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai
सपने में कलश देखना कैसा होता है? (Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai)


सपने में तांबे का खराब कलश देखना (Sapne me tabne ka khrab kalsh dekhna)


यदि आपको सपना आता है और उसमे आप तांबे का ऐसा कलश देखते हैं जिसकी हालात ठीक नहीं है, तो यह आपके लिए अशुभ संकेत है। ऐसा सपना बताता है कि आपकी या आपके घर में किसी की सेहत खराब होने वाली है। ऐसा सपना आने पर अपनी तथा अपने परिवारजनों की सेहत का ध्यान रखें।

Read Also: सपने में आईना देखना कैसा होता है (sapne me aaina dekhna )


सपने में ताबें का सजा हुआ कलश देखना (Sapne me taben ka sja hua kalsh dekhna)


ये सपना देखना अत्यंत ही शुभ है, ये सपना आने का अर्थ है कि आपके घर में जल्द ही कोई मंगल कार्य होने वाला है। अगर किसी कुवारे लड़के या लड़की को ऐसा सपना आता है तो इसका मतलब है कि जल्दी ही उनकी शादी होने वाली है। यदि कोई माँ बाप को ऐसा सपना आता है।

तो इसका अर्थ है कि अब अपने शादी लायक बच्चे के लिए उनकी तलाश ख़त्म होने वाली है, शादी की त्यारिया करें और ख़ुशी का स्वागत करें।

Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai


सपने में कलश में पानी देखना (Sapne me kalsh me pani dekhna)


यह भी अशुभ संकेत वाला सपना है, यह बताता है कि घर में किसी कि सेहत खराब होने वाली है और ऐसा लम्बे समय तक हो सकता है। अपने घर के लोगों का ध्यान रखें और किसी भी बीमारी से बचने के लिए प्रीकोशन लें।
अगर आप सपने में कलह को पानी में डूबते देखते हो तो इसका मतलब है।

कि आपकी बाधाएं दूर होने वाली हैं। मतलब कि किसी बाधा कि वजह से आपका काम रुका हुआ तथा अब वो बाधा दूर होने वाली है और आपको अपनी मंजिल मिलने वाली है।


सपने में खाली कलश देखना (Sapne me khali kalsh dekhna)

Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai


ऐसा सपना दर्शाता है कि आपकी सूनी ज़िन्दगी में खुशियां भरने वाली हैं। जिस काम के लिए बहुत दिनों से कोशिश कर रहे हैं उसमें अब सफलता मिलने वाली है।


सपने में टूटा हुआ कलश देखना (Sapne me toota hua kalsh dekhna)


इस सपने का संकेत भी बहुत शुभ है, आपकी सफलता बस कुछ कदम ही आपसे दूर है। ये सपना दर्शाता है कि बस कुछ ही प्रयास कि ज़रूरत है और आपकी सफलता आपके हाथ में आने वाली है।


सपने में कलश खरीदना या बेचना (Sapne me kalsh kharidna ya bechna)


यदि आप सपना देखते हैं कि आप कलश खरीद रहे हैं तो इसका शुभ संकेत यह है कि आप कोई प्रॉपर्टी खरीद कर उस पर अपना काम शुरू करने वाले हैं। ऐसा सपना आने वाले धन का भी संकेत देता है, आपको आने वाले समय में धन कि प्राप्ति होने वाली है।


दूसरी और अगर आप सपने में कलश बेचते हैं तो ये दर्शाता है कि आपकी खुशिओं को तथा कामयाबी को किसी कि नज़र लग गई है। आपके बिज़नस में घाटा होने वाला है और असफलता मिलने वाली है। ऐसा सपना देखने पर घबराएँ नहीं धीरज से काम लें। बिज़नस के हर काम को सोच समझ कर करें।


सपने में घर के पूजा घर में या मंदिर में कलश देखना (Sapne me ghar ke pooja ghar me ya mandir me kalsh dekhna)

Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai


यह सपना दर्शाता है कि आने वाले समय में आपको अच्छी नौकरी मिलने वाली है, जिस नौकरी का आप बहुत दिनों से इंतजार eकर रहे हैं वो आपको मिलने वाली है। इसके साथ ही आपको अपनी गल्ती को सुधारने का भी मौका मिलेगा, और आप अपने जीवन में सफल होने वाले हैं।


सपने में आपके हाथ से कलश गिरते देखना (Sapne me apne hath se kalsh girte dekhna)


यदि आप अपने सपने में देखते हैं कि आपके हाथ से कलश गिर गया है, तो यह एक बुरा संकेत है। यह बताता है कि आप की चिंताए बढ़ने वाली हैं, और साथ ही धन कि हानि भी हो सकती हैं। ऐसे में अपने आप को शांत रखें और कोई भी पैसे का लेन देन करने से पहले अच्छे से सोच विचार करें।

Read Also: सपने में कचरा देखना (Sapne mein kachara dekhna)


सपने में कलश में अस्थियां देखना (Sapne me kalsh me asthian dekhna)


ये सपना बहुत ही अशुभ संकेत है, यह बताता है कि आपके घर में कोई बड़ी बीमारी आने वाली है जो जानलेवा भी हो सकती है। आपको हॉस्पिटल के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं, और इसमें बहुत सारा पैसा खर्च होने वाला है। ऐसा सपना देखने पर अपने परिवार के लोगों का ध्यान रखें ताकि कोई बीमार न पड़े।


सपने में कलश में नारियल देखना (Sapne me kalash me nariyal dekhna)

Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai


ऐसा सपना देखना बहुत ही शुभ है, यह संकेत देता है कि आपके घर में खुशी आने वाली है। हो सकता है किसी छोटे बच्चे कि किलकारियां आपके घर में गूंजे। यह बहुत ख़ुशी का संकेत है, ऐसा सपना देखने पर खुश रहें और ख़ुशी की त्यारी करें।

Read Also:सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)-


कलश देखना ज्यादातर शुभ संकेत है, अगर कोई संकेत ऐसा आता है जो अशुभ है तो घबराने की जगह अपने मन को पक्का करें तथा बुरे समय को धीरज से काटें।

Leave a Comment