सपने में तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai dekhna kaisa hota hai?)

सपने में तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai dekhna kaisa hota hai?)
सपना आना एक स्वभाविक सी बात है, दोस्तों सपने हम सब को आते हैं। कुछ अच्छे सपने होते हैं जो मन को खुश कर जाते हैं, कुछ सपने बहुत ही बेकार होते हैं जो हमारे आने वाले दिनों को खराब कर देते हैं। यह बात यक़ीनन है कि हर सपना कुछ न कुछ संकेत देकर ज़रूर जाता है।

Read Also:शतावरी के फायदे महिलाओं के लिए (3 Best Benefits of shatavari in hindi)

हमने अपने आर्टिकल्स में बहुत सारी ऐसी चीजों कि बात की है जिनका सपने में देखने के प्रभाव आपके साथ शेयर किये हैं। आज हम बताने वाले हैं कि सपने में तुरई देखना कैसा होता है। ये तो आप सब जानते हैं कि तुरई एक सब्जी है जो बहुत ही स्वादिष्ट बनती है। आइए जानते कि इस सपने का क्या मतलब होता है।

Sapne me turai dekhna kaisa hota hai
सपने में तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai dekhna kaisa hota hai?)


सपने में तुरई देखना बहुत ही शुभ संकेत है, यह दर्शाता है कि आपको आने वाले समय में धन कि प्राप्ति होने वाली है। यदि आप सपना देखते हैं कि किसी ने हाथ में तुरई पकड़ राखी है तो ये भी आपके लिए शुभ है। ऐसा देखना संकेत देता है कि जल्द ही आपकी ज़िन्दगी में कोई ऐसा इन्सान आने वाला है जो आपकी किस्मत ही बदल देगा। उसके साथ काम करने से आपके व्यवसाय में बहुत फायदा होगा।


सपने में तुरई कि बेल देखना कैसा संकेत है ? (Sapne me turai ki bel dekhna kaisa sanket hai?)


पेड़ पौधे अपनी ज़िन्दगी का अनमोल हिस्सा हैं, इनके बिना हमारी ज़िन्दगी चल नहीं सकती है। यदि हम बात करें कि आपको सपने में तुरई की बेल दिखती है तो यह एक अच्छे होने का इशारा है। यह संकेत देता है कि समाज में आपकी छवि सुधरने वाली है।

Sapne me turai dekhna kaisa hota hai
सपने में तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai dekhna kaisa hota hai?)

आप अपनी जान पहचान के लोगों में बहुत ही popular होने वाले हैं। बस आपको करना ये है कि किसी भी बुरे काम को करने से बचना है क्यूंकि ऐसा करना आपकी छवि को खराब कर सकता है। ऐसा सपना देखने पर खुश हों और थोडा सचेत रहें।


सपने में सड़ी हुई तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me sadi hui turai dekhna kaisa hota hai?)


सड़ी हुई या खराब चीज़ किसी को भी अच्छी नहीं लगती है, ऐसे ही सड़ी हुई तुरई का सपने देखना भी आपके लिए अशुभ संकेत है। यह आपको दर्शाता है कि आपके परिवार पर कोई बड़ी बिपता आने वाली है। आपके परिवार की खुशिओं को किसी कि नज़र लगने वाली है। ऐसा सपना देखने पर न घबरायें बल्कि अपने कुल देवता का ध्यान करें बेशक आपकी परेशानी कुछ कम हो जाएगी।

Read Also:सपने में कलश देखना कैसा होता है? (Sapne me kalsh dekhna kaisa hota hai)


सपने में तुरई बेचना कैसा माना जाता है ? (Sapne me turai bechna kaisa hota hai?)


यह सपना एक बुरा संकेत है, ये दर्शाता है कि आप अपनी वैल्यू को खत्म कर रहे हैं। इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्तिथि बहुत ही मंदी होने वाली है, हो सकता है कि आपको बैंक से लोन या फिर किसी से उधार लेना पड़ जाए। ऐसा भी हो सकता है कि आपको अपने ज़ेवर तक बेचने पड़ जाएँ।

Sapne me turai dekhna kaisa hota hai

ऐसा सपना देखने पर अपनी ज़िन्दगी तथा कारोबार करने के तरीके में कुछ बदलाव लाएं, कुछ भी ऐसा न करें जो आपकी इमेज या धन को नुकसान पहुंचा सकता है।


सपने में तुरई के बीज देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai ke beej dekhna kaisa hota hai?)

Read Also :सपने में कब्र देखना (Sapne mein Kabr Dekhna)


यदि आप अपने सपने में तुरई में से निकले हुए बीजों को देखते हैं, तो यह भी अच्छा संकेत है। ये आपको बताता है कि आप आने वाले समय में किसी बड़े प्रोजेक्ट पे काम करने वाले हैं। आपको आपकी पसंद का काम मिलने वाला है जो आप बहुत समय से लेना चाहते हैं। ऐसा होने से न केवल आपके मन की इच्छा पूरी होगी बल्कि आपकी आर्थिक स्तिथि में भी काफी सुधार आएगा।

Sapne me turai dekhna kaisa hota hai


सपने में तुरई खरीदना कैसा होता है ? (Sapne me turai khridna kaisa hota hai? )


यह सपना बताता है कि आप हाल ही में जो प्रॉपर्टी खरीदने वाले हैं उसमे आपको नुक्सान होगा। यदि आप ऐसी कोई भी पलानिंग कर रहे हैं और आपको तुरई खरीदने का सपना आ जाए तो निवेदन है कि कुछ देर के लिए प्रॉपर्टी खरीदने के प्लान को स्थगित करदें, ताकि आप आने वाले बड़े नुक्सान से बच सकें।

Sapne me turai dekhna kaisa hota hai


सपने में तुरई छीलते हुए देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai cheelte hue dekhna kaisa hota hai?)


सपने में यदि आप देखते हैं कि आप तुरई छील रहे हैं तो यह भी एक अशुभ संकेत है, ये बताता है के कोई आपका फायेदा उठाने वाला है। हो सकता है आपना बोस आपसे ज्यादा काम करवाए जिसका आपको कोई प्रॉफिट न मिले और ऐसा भी हो सकता है कि कोई आपका माइंड डाइवर्ट करके आपसे कोई गल्त काम करवा ले। गल्त कामों से बचें तथा अपने काम पे ध्यान दें।

Read Also:सपने में करेला देखना (Sapne Me Karela Dekhna)


सपने में तुरई काटते हुए देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai katte hue dekhna kaisa hota hai?)


तुरई काटते देखना अशुभ है, यह आपको संकेत देता है कि आपके सगे संबधी आपके दुश्मन बन जाएँ। आपके रिश्तेदार आपसे जलने लगेंगे तथा आपके काम में अड़चने पैदा कर सकते हैं। ऐसी स्तिथि में आपको अपने पे भरोसा रखना है तथा अपनी चाल से चलते जाना है। इधर उधर के कामों में अपना समय नष्ट नहीं करना है। हर काम सोच समझ कर करें और किसी पर आँख बंद करके भरोसा न करें। सपने में तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai dekhna kaisa hota hai?)

Sapne me turai dekhna kaisa hota hai


अंत में कहना यह है कि सपने देखें और उनके संकेतो के बारे में जाने। यदि किसी चीज़ के सपने के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं जो हमने अभी तक नहीं लिखा है तो कमेंट करके हमें ज़रूर बताएं। हम अपने आर्टिकल में उस चीज्ज़ को ज़रूर शामिल करेंगें।

Leave a Comment