सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना (Sapne me khud par hamla hote dekhna)

सपने में खुद पर हमला होते हुए देखना (Sapne me khud par hamla hote dekhna)
सपने अक्सर हमारी ज़िन्दगी के रोज़ मर्रा की बातों का आईना होते है। आज हम अपने आर्टिकल में बात करने वाले हैं कि अगर सपने में आप पर कोई हमला कर रहा है।

तो उसका क्या संकेत आपकी ज़िन्दगी के लिए मिलता है। अगर आपका अपना बिज़नस है तो आपके बहुत सारे दुश्मन भी हो सकते हैं। ऐसा सपना आना कि कोई आप पर हमला कर रहा है स्वभाविक ही है। यदि सपने में कोई इन्सान आपको शारीरिक चोट पहुंचाने के लिए हमला कर रहा है तो ये सपना आपके लिए एक चेतावनी का काम करता है ।

ये संकेत देता है कि आने वाले दिनों में आपके मुंह से वह राज की बात निकलने वाली है जिसे आप लंबे समय से सबसे छुपाते आए हो । ये सच आपके परिवारजन के सामने आते ही आपके जितने भी प्यारे रिश्ते हैं सभी टूट के चकनाचूर हो जाएँगे ।


दोस्तों कई लोग सपने में हमला होते हुए देखना को उम्र बढ्ने का संकेत समझते हैं, लेकिन बता दें कि वो सही नहीं है । अगर आपको इस प्रकार का सपना आता है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए । आपको हर समय अपने आप पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।

Sapne me khud par hamla hote dekhna
Sapne me khud par hamla hote dekhna

क्योकि आपके मुंह से आपके राज़ की बात निकल सकती है । बहतर है कि आप उतना ही बोलें जितना ही बोले जितनी आपको ज़रूरत है । एक बात का हमेशा ध्यान रहे आप इस सपने के बाद शराब पीकर दोस्तों और परिवार वालो के साथ कभी ना बैठे। नहीं तो आपका राज खुलने से आपको कोई नहीं बचा पाएगा।

सपने में कोई आतंकी को हमला करते देखना (Sapne me koi aatanki ko hmla karte dekhna)


अगर सपने में आप पर आतंकी हमला कर रहा है और आप उसके हमले को रोकने में सक्षम हो जाते है तो ये सपना इस बात को बताता है की जल्द ही आपको बहुत ज्यादा प्रशंसा मिलने वाली है । अगर आपको लोकप्रियता हासिल करने का मौका नहीं मिला है तो जल्द ही आपके साथ ऐसा होने वाला है, आप अपने घर तथा काम पर भी पोपुलर होने वाले हैं। आप ज़रूर कुछ ऐसा करेंगे जिससे आपको लोकप्रियता हासिल हो जाएगी।

Read Also : Sonowal In: Major Revamp in Top BJP Body


सपने में पुरुष का महिला पर हमला करते देखना (Sapne me purush ko hamla karte dekhna)


अगर आप एक महिला है और सपने में आप किसी पुरुष को अपने ऊपर हमला करते हुए देखती हैं तो ये सपना संकेत देता है कि आप भूतकाल में हुई गलतियों के लिए शर्मिंदा हैं। आप पुरानी गलतियों का पछतावा करके शांति से रहना चाहती हैं। अब आपको महसूस हो जाएगा की आपसे जो गलती हुई उसके जिम्मेदार आप खुद है। ऐसा सपना देखने के बाद यदि आपसे कोई गल्ती हुई है तो जल्द ही उस गलती के लिए माफी मांगे। जिससे आपके मन को शांती मिल सकें।


सपने में खुद पर महिला को हमला करते देखना (Sapne me mahila ko hamla karte dekhna)


यदि आप एक पुरुष है है और सपने में आप खुद पर किसी महिला को हमला करते हुए देखते हैं तो ये सपना आपको हैरान कर देने वाला है। यह सपना दर्शाता है कि आने वाले दिनों में आपकी रिश्तेदारी में किसी भी दो पक्षों में झगड़ा होगा। आपका इस झगड़े से कुछ भी लेना देना नहीं होगा फिर भी आपको इस झगड़े में घँसीटा जाएगा।

Read Also : सपने में कछुआ देखना कैसा होता है? (Sapne me kachua dekhna kaisa hota hai?)

झगड़ा दो पक्षों के बीच होगा लेकिन जब आप उन दोनों के झगड़े को सुलझाने की कोशिश करेंगें तो ये झगड़ा आप पर आ जाएगा और वो दोनों पक्ष मिलकर आपको नुकसान पहुंचाएंगे। ऐसा सपना आने के बाद ध्यान रखें कि किसी भी दो पक्षों के झगड़े में न पड़ें, यही आपके लिए अच्छा होगा। तो इस सपने के बाद आपको इस बात का ध्यान रखना है की आपको दो पक्षों में चल रहे झगड़े से दूर रहना है ।


सपने में बच्चे पर हमला होते देखना (Sapne me bache par hamla hona)


अगर आपको ये सपना आता है कि आपके पड़ोस में एक आंटी अपने बच्चे को बुरी तरीके से पीट रही है और वो मासूमियत से ज़ोर -ज़ोर से चिल्ला रहा है । तो ये सपना आपके लिए एक शुभ संकेत है, ये सपना आपकी मन की स्थिति और व्यवहार को बताता है की आप आने वाले दिनों में लोगों की खूब मदद करने है।

लेकिन याद रखें कि आपको इस मदद के बदले में कुछ नहीं मिलने वाला है। यदि आप वर्तमान में किसी की मदद कर रहे है और उससे उम्मीद लगाए बैठे है तो आपको ये उम्मीद छोड़ देनी चाहिए। आपको अपने मन को समझाने की कोशिश करनी होगी की आपको हेल्प के बदले कुछ नहीं मिलेगा।

अगर आपकी उम्मीदें टूटती है तो आपको बहुत ज्यादा मानसिक पीड़ा होगी। ये सपना मन को कठोर करने का संकेत भी देता है। इस प्रकर सपने में किसी बच्चे पर हमला होते हुए देखना खुद को बदलाव के लिए प्रेरित करने का संकेत देता है ।

Sapne me khud par hamla hote dekhna


सपने में भालू को हमला करते हुए देखना (Sapne me bhalu ka hamla dekhna)


सपने में देखते है की आप किसी जंगल से जा रहे होते है और अचानक से एक जंगली भालू आप पर हमला बोल देता है तो ये सपना आपके लिए अशुभ संकेत देता है । इस सपने के अनुसार आने वाले दिनों में आपके परिवार पर कोई भारी संकट आने वाला है और आप हर कीमत पर अपने परिवार की रक्षा करना चाहते हैं। अगर आप सपने में भालू के हमले से बच जाते है।

Read Also : सपने में तुरई देखना कैसा होता है ? (Sapne me turai dekhna kaisa hota hai?)

तो इसका अर्थ है की आप हर कीमत पर अपने परिवार की रक्षा करने में सक्षम हो जाएंगे । इसके अलावा अगर आप भालू के हमले से नहीं बच पाते हैं तो इसका अर्थ है कि आप लाख कोशिश करने के बाद भी अपने परिवार को संकट से नहीं उभार पाओगे। ऐसा सपने देखने के बाद अपने आराध्य को याद करें और पूर्ण विश्वाश के साथ अपने परिवार की रक्षा करते रहें।


सपने में हमले का प्रतिकार करना (Sapne me hamle ka pratikar karna)


आपके सपने में आपका दुश्मन आप पर हमला कर रहा है और आप भी हमले का जी-जान से जवाब दे रहे हैं तो ये सपना आपके लिए शुभ संकेत देता है । ये सपना बताता है कि आने वाले दिनों में आप खुद का बचाव करने में पूर्ण रूप से कामयाब हो जाओगे।

ऐसा सपने देखने के बाद अगर आपके सामने चाहे कितनी भी बड़ी समस्या क्यों ना हो आप उस स्मयसा का आसानी से हल ढूंढ लेंगे । आने वाले दिनों में आपकी मुसीबतें बहुत ज्यादा बढ़ सकती है आप छोटी-मोटी समस्या को नजरअंदाज ना करें।

Leave a Comment